नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद ऐसा माना जा रहा है कि ओपनर केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। राहुल लगातार टेस्ट मैच में बतौर ओपनर फ्लॉप साबित रहे हैं और अब चयनकर्ताओं ने भी उनके विकल्प तलाशने शुरू कर दिए हैं।

वेस्टइंडीज के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे। राहुल ने दो टेस्ट मैचों की 4 पारियों में महज 101 रन बनाए। पिछली बार राहुल के बल्ले से शतक इंग्लैंड के खिलाफ देखने को मिला था। राहुल के खस्ता हाल प्रदर्शन को देखते हुए तय माना जा रहा है कि उनकी जगह साउथ अफ्रीका टेस्ट के लिए किसी और को मौका दिया जाएगा।

राहुल का फ्लॉप शो जारी

36 टेस्ट मैच खेल चुके राहुल का औसत महज 34.58 का है और उन्होंने 2006 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई शतकीय पारी के बाद राहुल ने एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। पिछली 26 पारियों में उनका औसत 22.88 का रहा है, जिसमें 572 रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा की दावेदारी मजबूत

इस लिस्ट में अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम सबसे उपर है। रोहित को वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में रखा गया था लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। हालांकि उन्होंने अब तक टेस्ट में ओपनिंग नहीं की है लेकिन वह वनडे और टी20 में पारी की शुरुआत करते हैं। रोहित शर्मा ने बतौर मिडिल ऑर्डर 27 टेस्ट की 47 पारियां में 1585 रन बनाए है। इस दौरान 10 अर्धशतक और 3 शतक बनाए हैं। रोहित बेस्ट स्कोर 177 रन का है जो उन्होंने अपने डेब्यू मैच में बनाया था।

शानदार फॉर्म में शुभमन गिल 

टीम इंडिया में बतौर ओपनर धमाकेदार आगाज करने वाले पृथ्वी शॉ प्रतिबंध की वजह से नवंबर तक चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। अंडर 19 टीम में पृथ्वी से साथी रहे शुभमन गिल घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं। 13 फर्स्ट क्लास मैच खेलने वाले गिल ने 74.88 के बेमिसाल औसत से 1348 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 4 शतकीय पारी निकली है। वेस्टइंडीज ए के खिलाफ खेलते हुए गिल ने हाल में 204 रनों की पारी खेली थी। उनको भी मौका दिया जा सकता है।

प्रियांक पांचाल को मिल सकता है मौका

साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले प्रियांक पांचाल को मौका दिया जा सकता है। गुजरात की तरफ से खेलने वाले प्रियांक ने 85 फर्स्ट क्लास मैच 47.45 की औसत से अब तक कुल 6122 रन बनाए हैं। प्रियांक एक तीसरा शतक भी जड़ चुके हैं और उनके नाम कुल 21 शतक हैं।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप