Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाड़ी ने की जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा, कहा- टीम इंडिया के तेज गेंदबाज के पास 'अद्भुत कौशल'

इंग्लैंड के बल्लेबाज जानी बेयरस्टो ने मंगलवार को जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत के इस तेज गेंदबाज के पास तीनों प्रारूपों के लिए अद्भुत कौशल है। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ ड्रा हुए पहले टेस्ट में नौ विकेट लेकर फॉर्म में वापसी की।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 10 Aug 2021 06:27 PM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 06:27 PM (IST)
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ।

लंदन, पीटीआइ। इंग्लैंड के बल्लेबाज जानी बेयरस्टो ने मंगलवार को जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत के इस तेज गेंदबाज के पास तीनों प्रारूपों के लिए 'अद्भुत कौशल' है। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ ड्रा हुए पहले टेस्ट में नौ विकेट लेकर फॉर्म में वापसी की। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में विकेट नहीं ले सके थे, जिसमें भारत हार गया था। इसके बाद दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मजबूत वापसी की।

loksabha election banner

बुमराह के शानदार प्रदर्शन के मेजबान टीम के ड्रेसिंग रूम में खलबली मच गई है और उन्हें लेकर चर्चा हो रही है। बेयरस्टो ने इसे लेकर कहा, 'मैं आपको बुमराह को लेकर चर्चा के बारे सबकुछ नहीं बता सकता, देखिए हम जानते हैं कि बुमराह के पास अद्भुत कौशल है। क्या ऐसा नहीं है? अपने एक्शन के साथ वह क्रीज का इस्तेमाल करते हैं और हम सभी यह जानते प हैं। उनका एक्शन और रन अप थोड़ा अलग है।'

बुमराह को श्रेय देना चाहिए

बेयरस्टो ने आगे कहा, 'बुमराह ने सिर्फ 20-21 टेस्ट खेले हैं। पिछली सीरीज को देखें तो इनमें से छह वह इंग्लैंड के खिलाफ खेलें हैं। इसलिए ऐसा समय आता है जब गेंदबाज परिस्थितियों के हिसाब से सामंजस्य बैठाता है और अपने कौशल में कुछ बदलाव करता है। हमें बुमराह को श्रेय देना चाहिए। वह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज है। हमने आइपीएल में भारत के लिए व्हाइट बाल क्रिकेट में और टेस्ट क्रिकेट में भी उन्हें शानदार प्रदर्शन करते देखा है।'

एंडरसन और कोहली के बीच पूरी सीरीज में रोमांचक जंग की उम्मीद

2012 में पदार्पण करने के बाद अबतक 75 टेस्ट खेलने वाले 31 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज बेयरस्टो के अनुसार, भारतीय तेज गेंदबाजों के खिलाफ उनका रवैया पिचों पर निर्भर करता है। उन्होंने  यह भी कहा कि उन्हें अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और भारत के कप्तान विराट कोहली के बीच पूरी सीरीज में रोमांचक जंग की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.