Move to Jagran APP

IPL 2022: इस पूर्व क्रिकेटर का दावा, केएल राहुल करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे हैं

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने लखनऊ के कप्तान केएल राहुल की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि केएल राहुल जिस तरीके से बल्लेबाजी कर रहे हैं लगता है वे करियर के अपने सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sat, 07 May 2022 05:07 PM (IST)Updated: Sat, 07 May 2022 05:07 PM (IST)
केएल राहुल, कप्तान लखनऊ सुपरजाइंट्स (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। नई टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए आइपीएल का ये सीजन बेहद खास रहा है। केएल राहुल के नेतृत्व में टीम न केवल प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है बल्कि राहुल खुद अपनी बल्लेबाजी से टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। राहुल इस सीजन में दो शतकीय पारी खेल चुके हैं और फिलहाल 10 मैचों में 453 रन बनाकर आरेंज कैप की सूची में जोस बटलर के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

loksabha election banner

राहुल की प्रशंसा करते हुए पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने कहा है कि वे अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं। उनकी पाजिटिव माइंडसेट उन्हें लगातार इस सीजन सफलता दिला रही है। स्टार स्पोर्ट्स के शो में बातचीत करते हुए रैना ने कहा "केएल (राहुल) अभी सबसे अच्छी मानसिकता में है, वह बहुत सकारात्मक मानसिकता के साथ बल्लेबाजी कर रहा है। वह कुछ अद्भुत शाट खेल रहा है जो साबित करता है कि वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में है"

वह गेंदबाजों के दिमाग से खेलते हैं और उन्हें फंसाते हैं। वह गेंदबाजों को उन क्षेत्रों में गेंदबाजी करने के लिए मजबूर करता है जो उसके मजबूत क्षेत्र हैं और उसी के अनुसार अपनी पारी खेलते हैं। उन्हें इस तरह बल्लेबाजी करते देखना वाकई काबिले तारीफ है।

रैना अकेले नहीं है जिन्होंने उनकी तारीफ की है बल्कि पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का भी यही मानना है। उन्होंने राहुल के बारे में कहा कि कर्नाटक का यह बल्लेबाज अपनी पारी की शुरुआत से ही आक्रामक शाट खेलने में सक्षम है लेकिन वह अपने आप पर अंकुश लगा रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह लंबी और प्रभावशाली पारियां खेल सके।

कैफ ने कहा "केएल राहुल इस साल कप्तानी पारी खेलने की कोशिश कर रहे हैं। वह अपनी पारी की शुरुआत छक्के से करने में सक्षम है लेकिन वह लंबी और प्रभावशाली पारियां खेलने के लिए अपने आप पर अंकुश लगा रहा है। उसके पास सभी शाट्स हैं, लेकिन वे अपनी पारी को लंबी करने के लिए वक्त ले रहे हैं और ऐसा वो टीम के हित में कर रहे हैं"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.