Move to Jagran APP

IPL 2020: आइपीएल में कुछ भी आसानी से हासिल नहीं होता- एबी डिविलियर्स

एबी ने कहा कि पंजाब को देखिए। इस टीम ने शुरुआती सात में से छह मैच गंवा दिए थे। आमतौर पर ऐसी स्थिति में टीमों की वापसी लगभग नामुमकिन हो जाती है लेकिन अब इस टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए लगातार पांच मैच जीत लिए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 06:33 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 06:33 PM (IST)
RCB के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (फाइल फोटो)

(एबी डिविलियर्स का कॉलम) 

loksabha election banner

अगर कोई आपसे कहे कि आइपीएल मौजूदा समय में शायद दुनिया की सबसे प्रतिस्पर्धी और रोमांचक स्पो‌र्ट्स लीग है तो हां में अपना सिर हिला दीजिए। वो सही कर रहे हैं। एक दिन पहले तक आठ में से सात टीमें 14 अंकों के साथ ग्रुप चरण खत्म करने का दम रखती हैं और प्लेऑफ में पहुंचने की होड़ में दावा ठोक सकती हैं। अपना दिन होने पर कोई भी टीम किसी भी टीम को हरा सकती है। दुनियाभर में लाखों लोग अनहोनी को होनी होते देख रहे हैं।

मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पिछले दिनों से अंक तालिका में शीर्ष तीन स्थान पर बने हुए हैं, लेकिन हालिया मैचों में सभी को हार का सामना करना पड़ा है। बेशक तीनों टीमें जानती हैं कि बाकी बचे ग्रुप मैचों में एक भी जीत उसे प्लेऑफ में पहुंचा देगी। यही पहला लक्ष्य है। इसके बाद इन तीनों में से हर टीम शीर्ष दो स्थानों पर जगह बनाने का प्रयास करेगी। ताकि आइपीएल फाइनल में पहुंचने के लिए एक नहीं, बल्कि दो अवसर हासिल कर सके। कुछ भी आसानी से हासिल नहीं होता।

हमारी टीम आरसीबी को अब बुधवार को मुंबई इंडियंस से भिड़ना है जबकि शनिवार को हमारा सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। फिर सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले के साथ ही हमारे ग्रुप मैच खत्म हो जाएंगे। ऐसा लग रहा है कि अगर हमें इस टूर्नामेंट का विजेता बनकर पहली बार ये ट्रॉफी बेंगलुरु लेकर जानी है तो मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स दोनों को हराना होगा। या फिर किसी एक को दो बार हराना होगा। ये बात सिर्फ शीर्ष तीन की नहीं है, बल्कि उससे कहीं ज्यादा है।

टूर्नामेंट की हर टीम विश्व स्तरीय क्रिकेटरों से सजी है जो अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। क्या ये संभव है कि किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद में से कोई टीम लय हासिल करते हुए जीत का सिलसिला कायम करते हुए 10 नवंबर को दुबई में होने वाले फाइनल में खिताब पर कब्जा जमा ले? बेशक ये संभव है। विश्वास कीजिए, आइपीएल में कुछ भी संभव है।

जरा किंग्स इलेवन पंजाब को देखिए। इस टीम ने शुरुआती सात में से छह मैच गंवा दिए थे। आमतौर पर ऐसी स्थिति में टीमों की वापसी लगभग नामुमकिन हो जाती है लेकिन अब इस टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए लगातार पांच मैच जीत लिए हैं और प्लेऑफ की होड़ में खुद को शामिल कर लिया है। आप सभी का आइपीएल की रोलरकोस्टर राइड में स्वागत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.