Move to Jagran APP

फ्लाप रहे इस खिलाड़ी के टैलेंट के कदरदान रोहित शर्मा, खुले टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के दरवाजे

देखिए अब यह सबकुछ संजू पर निर्भर करता है कि वह अपने टैलेंट और हुनर का सही इस्तेमाल कैसे करते हैं। क्योंकि एक टीम के तौर पर टीम मैनेजमेंट के तौर पर हम उनके अंदर काफी ज्यादा संभावनाएं देखते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 23 Feb 2022 05:00 PM (IST)Updated: Wed, 23 Feb 2022 09:39 PM (IST)
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से पहले मीडिया के सवालों के जवाब दिए। उन्होंने टीम में शामिल किए गए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की जमकर तारीफ की। कहा उनके जैसे शाट्स सभी नहीं लगा सकते हैं। आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में उनकी जरूरत होने वाली है।

loksabha election banner

"संजू सैमसन की क्या बात करूं, उस खिलाड़ी के पास काफी टैलेंट है। जब कभी भी हमने उनके देखा है आइपीएल हो या फिर किसी और क्रिकेट में उन्होंने जो भी पारी खेली है उसके देखकर लोग मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। उनके पास वो हुनर है जिससे सफलता मिलती है लेकिन यही वो अहम बात है इस खेल की काफी सारे लोग हैं जिनके पास हुनर होता है, टैलेंट होता है, सबसे जरुरी बात होती है कि आप इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं।"

आगे रोहित ने कहा, "देखिए अब यह सबकुछ संजू पर निर्भर करता है कि वह अपने टैलेंट और हुनर का सही इस्तेमाल कैसे करते हैं। क्योंकि एक टीम के तौर पर टीम मैनेजमेंट के तौर पर हम उनके अंदर काफी ज्यादा संभावनाएं देखते हैं। उनके अंदर काफी ज्यादा टैलेंट है उससे सहीं ज्यादा हम उनके अंदर मैच विनर की काबिलियत देखते हैं।"

"मैं उम्मीद करता हूं कि उनको हम वो आत्मविश्वास जगा पाएं, जहां उनको टीम की तरफ से खेलने का मौका मिले। मैं समझता हूं कि वह इस बात को समझें और वो यकीनन हमारी नजर में हैं उनके उपर चर्चा होती है इसी वजह से वह टीम का हिस्सा भी हैं। उनका बैकफुट का खेल कमाल है, कुछ शाट उनके आपने आइपीएल के दौरान देखे होंगे। पिक अप पुल, कट शाट और खड़े होकर गेंदबाज के सिर के उपर से शाट लगाना। इस तरह से शाट को लगाना कोई आसान काम नहीं होता।"

रणजी में शानदार प्रदर्शन कर रहे यश ढुल जैसे युवा बल्लेबाजों को रोहित शर्मा ने दिया ये सुझाव

विश्व कप में खेलने पर उनका कहना था, "मैं मानता हूं कि जब आप आस्ट्रेलिया में जाएंगे तो इस तरह शाट्स की जरूरत पड़ेगी। सैमसन वो खिलाड़ी हैं जिनके पास इस तरह से सारे ही शाट हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि उनके लिए सबकुछ अच्छा हो और वो अपनी प्रतिभा का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा पाएं। मेरी तरफ से उनको ढेर सारी शुभकामनाएं हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.