अभिषेक त्रिपाठी, साउथैंप्टन। India vs Afghanistan ICC World Cup 2019: विश्व कप में चोट भारतीय टीम का साथ छोड़ने का नाम ही नहीं ले रही है। शिखर धवन चोट की वजह से विश्व कप के बाहर हो गए हैं। भुवनेश्वर कुमार भी पाकिस्तान के खिलाफ हैमस्टिंग स्ट्रेन के चलते पूरा मैच नहीं खेल पाए। वहीं, शिखर धवन की जगह पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाले विजयशंकर भी चोटिल हो गए। नेट प्रैक्टिस के दौरान उन्हें जसप्रीत बुमराह की गेंद चोट लग गई। अब बुमराह ने इस मामले अपडेट दिया है।

बुमराह ने कहा, 'कोई नहीं चाहता कि उसकी गेंद पर बल्लेबाज चोटिल हो जाए। जब आप नेट प्रैक्टिस करते हैं तो कोई बल्लेबाज को यह नहीं कहता कि आप शॉट नहीं मारेंगे। वे शॉट मारते हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि वह (शंकर) नेट अभ्यास में मेरी गेंद पर चोटिल हो गए। यह खेल का हिस्सा है, लेकिन वह ठीक हैं।' बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद बुधवार को बारिश से प्रभावित अभ्यास सत्र में विजय शंकर के पैर के अंगूठे में लगी थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Jasprit Bumrah's got no mercy... even for his own batsmen 😱😱😱 He struck Vijay Shankar with a yorker yesterday #jaspritbumrah #vijayshankar #teamindia #cwc #cwc19 #cricket #training

A post shared by ESPN Cricinfo (@espncricinfo) on

शंकर ने नहीं किया बल्लेबाजी-गेंदबाजी अभ्यास
चोट लगने के बाद गुरुवार को वह बल्लेबाजी-गेंदबाजी अभ्यास करने नहीं उतरे। उन्होंने स्ट्रेचिंग जरूर की, लेकिन बल्लेबाजी और गेंदबाजी का अभ्यास नहीं किया। वह टीम के साथ पूरे अभ्यास सत्र में मौजूद रहे, लेकिन चोट की टेंशन उनके चेहरे पर साफ देखी जा रही थी। हालांकि, टीम के एक सूत्र ने कहा कि शंकर की चोट चिंता की बात नहीं है। हां, विजय को दर्द हुआ था, लेकिन यह शाम तक ठीक हो गए। उम्मीद करते हैं कि कुछ भी परेशानी वाला नहीं है। हालांकि, टीम इंडिया के लोगों ने कुछ इसी तरह की बातें शिखर धवन के बारे में भी बोली थीं, लेकिन उन्हें चोट के कुछ दिनों बाद बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

ICC World Cup 2019 India vs Afghanistan: क्या अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेंगे भुवनेश्वर ?

गुरुवार को जब टीम इंडिया ने अभ्यास शुरू किया, तो शंकर चप्पल पहने थोड़े लड़खड़ाते हुए चल रहे थे। उन्होंने बाद में जॉगिंग शूज के साथ थोड़ी देर दौड़ लगाई। इसके बाद उन्होंने कुछ बेसिक अभ्यास किया, जबकि अन्य खिलाड़ियों ने सामान्य नेट सत्र में हिस्सा लिया। शंकर भारतीय बल्लेबाजी क्रम में चौथे नंबर पर के बल्लेबाज के तौर पर चुने गए हैं, लेकिन उन्हें किसी भी स्थान पर इस्तेमाल किया जाता है। शंकर मध्यम गति के गेंदबाज भी हैं, जिन्हें पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान सरफराज अहमद सहित दो विकेट मिले थे। वह पिछले मैच में शिखर धवन की जगह अंतिम एकादश में शामिल हुए थे।

विजय नहीं तो कौन
हालांकि विजय की चोट इतनी गंभीर नहीं है कि उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। अगर वह शनिवार तक फिट नहीं होते हैं, तो दिनेश कार्तिक या रिषभ पंत में से किसी एक को अफगानिस्तान के खिलाफ मौका मिल सकता है। निश्चित तौर पर यह चोटें भारत को काफी परेशान कर सकती हैं क्योंकि अभी टीम इंडिया को पांच लीग मैच खेलने हैं। 

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है  क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 

Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।   

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh