अभिषेक त्रिपाठी, साउथैंप्टन। India vs Afghanistan ICC World Cup 2019: टीम इंडिया को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। विश्व कप में एक बाद एक खिलाड़ी घायल हो रहे हैं। शिखर धवन चोट के चलते टीम से बाहर हो चुके हैं। वहीं, विजय शंकर को भी चोट लग गई है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैमस्टिंग स्ट्रेन के चलते पूरा मैच नहीं खेल पाए। अब ऐसे में सवाल है कि वह कब मैदान में उतरेंगे?

नहीं किया अभ्यास
फिलहाल, भुवनेश्वर हैमस्टिंग स्ट्रेन के कारण दो मैचों से बाहर हैं। वह आठ दिन तक गेंदबाजी नहीं करेंगे और बमिर्ंघम में 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए ही दौड़ में आएंगे। भुवी गुरुवार को टीम के साथ हैंपशायर बाउल स्टेडियम आए थे ,लेकिन अधिकतर समय वह फिजियो पैटिक फरहार्ट के साथ रहे। फरहार्ट उन्हें सीढ़ियां चढ़ाकर देख रहे थे कि उनकी मांसपेशियां कैसे काम कर रही हैं। भुवी ने उन्हें हल्के दर्द की शिकायत भी की। टीम प्रबंधन को भरोसा है कि भुवनेश्वर टूर्नामेंट के अंत में उपलब्ध होंगे।

क्या विश्व कप से हो सकते हैं बाहर
टीम प्रबंधन और बीसीसीआइ ने धवन की चोट के संबंध में सही जानकारी नहीं दी थी। वे अब भी कह रहे हैं कि भुवनेश्वर की मांसपेशियों में जकड़न है और इसमें खिंचाव नहीं हुआ है। अगर यह हैमस्टिंग खिंचाव है तो भुवनेश्वर का विश्व कप में वापसी का बहुत कम मौका होगा। भुवनेश्वर भी छोटे कदम करते हुए और जॉगिंग करते दिखे, लेकिन उन्होंने नेट में हिस्सा नहीं लिया। स्टैंडबाई तेज गेंदबाज खलील अहमद भी टीम के साथ हैं। अगर भुवनेश्वर नहीं खेल पाते हैं ,तो टीम प्रबंधन अनुभवी इशांत शर्मा को भी शामिल कर सकता है। वह भी स्टैंडबाई सूची में शामिल हैं।

मुशफिकुर रहीम ने ठोका दमदार शतक लेकिन बांग्लादेश को नहीं मिली जीत

शनिवार को खेल सकते हैं शमी
शनिवार को भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा। इस मैच में भुवी का खेलना संभव नहीं है, ऐसे में मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा बन सकते हैं। वहीं, शिखर धवन की जगह टीम में आए रिषभ पंत को भी मौका मिल सकता है। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाले ऑलराउंडर विजयशंकर भी चोटिल हो गए हैं। ऐसे में दिनेश कार्तिक या रिषभ पंत का खेलना लगभग तय है।  

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है  क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 

Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।   

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप