नई दिल्ली,ऑनलाइन डेस्क। टीम इंडिया आज (मंगलवार) को साउथ अफ्रीका के खिलफ क्लीन-स्विप नहीं कर सकी। तीन मौचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। साउथ अफ्रीका ने यह मुकाबला 49 रन से जीता। इस मैच में साउथ अफ्रीका की ओर से रिले रुसो ने 48 गेंद पर शानदार 100 रन की पारी खेली। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट गंवाकर 227 रन बनाए।

इसके जवाब में टीम इंडिया 18.3 ओवर में 178 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। हालांकि इस सीरीज को भारत ने इस मुकाबले से पहले ही जीतकर इतिहास रच दिया था। टीम इंडिया ने पहली बार अपनी सरजमीं पर साउथ अफ्रीका को टी20 सीरीज में मात दी है। 

गेंदबाजी में काफी मेहनत करने की जरूरत: रोहित शर्मा

इस मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान रोहित शर्मा ने कहा, 'हमने सीरीज से पहले कहा था कि हम हर मैच के साथ बेहतर होते जाएंगे। मैं मानता हूं कि रिजल्ट जो भी हो, सुधार करने की गुंजाइश हमेशा रहती है। हम एक टीम के तौर पर हमेशा बेहतर होना चाहते हैं। रोहित ने आगे कहा, हमारे सामने कई चुनौतिया हैं। उन्होंने मजाक के अंदाज में कहा, 'जैसे कि सूर्या का मौजूदा फॅार्म।'

रोहित ने आगे कहा कि हमें गेंदबाजी में काफी मेहनत करने की जरूरत है। हमने हाल ही में दो अच्छे विपक्षी टीमों के खिलाफ मैच खेले। ऑस्ट्रेलिया में जाकर हम परिस्थितियों को समझने के लिए पर्थ जा रहे हैं। हम पर्थ की उछाल वाली पिचों पर खेलना चाहते हैं, हम देखना चाहते हैं कि हम वहां क्या कर सकते हैं। उन्होंने कहा, टी20 वर्ल्ड कप के लिए जो टीम सेलेक्शन की गई है उसमें कई खिलाड़ी पहली बार ऑस्ट्रेलिया में खेलेंगे। सिर्फ 7,8 खिलाड़ियों को ही ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव है।

वनडे सीरीज हमारे लिए है अहम: तेम्बा बवूमा

वहीं, इस मुकाबले को जीत जाने के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बवूमा ने कहा, 'इस बड़ी जीत से हमारा आत्मविश्वास बढ़ेगा। पहले मैच में हमारी बल्लेबाजी नहीं चली तो दूसरे मैच में गेंदबाजी। आज पूरी टीम का एक बढ़िया प्रदर्शन रहा।' बवूमा ने आगे कहा,'पहले मैच में हमने सही तैयारी नहीं की और दूसरे मैच में हम अपने मैच प्लान पर टिक नहीं पाए। आज मैदान पर सब जानते थे कि उन्हें क्या करना है। वनडे सीरीज हमारे लिए अहम है। हमें विश्व कप में जगह बनाने के लिए उन अंकों की आवश्यकता है। नए खिलाड़ी टीम में नई ऊर्जा लेकर आएंगे।'

यह भी पढ़ें:IND VS SA T20: रिली रोसो की शतकीय पारी ने साउथ अफ्रीका को आखिरी मुकाबले में दिलाई जीत, भारत ने जीता सीरीज

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट