नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क।  टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच खेला गया। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

इसके बाद पहली पारी में साउथ अफ्रीका ने रिली रोसो के नाबाद शतक और डिकाक की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 227 रन का स्कोर खड़ा किया साथ ही भारतीय टीम को जीत के लिए 228 रन का लक्ष्य मिला। भारतीय टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.3 ओवर में 178 रन पर सिमट गई और उसे 49 रन से हार मिली। हालांकि इस हार के बाद भी टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की।

भारत की पारी, रोहित शर्मा डक पर हुए आउट

भारत के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बिना खाता खोले कैगिसो रबाडा की गेंद पर प्ले-डाउन बोल्ड हो गए। दूसरे ओवर में वेन पार्नेल ने श्रेयस अय्यर को एलबीडब्लू आउट कर दिया। श्रेयस अय्यर चार गेंदों पर 1 रन बनाकर आउट हुए। रिषभ पंत एक छोटी मगर ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद 14 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए।

रिषभ पंत के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाला और लगातार कई बड़े शॅाट लगा रहे थे। हालांकि केशव महाराज की गेंद पर कार्तिक बोल्ड हो गए। कार्तिक ने 21 गेंदों पर 46 रन बनाए। वहीं, सूर्यकुमार यादव भी 8 रन बनाकर कैच आउट हुए। हर्षल पटेल 12 गेंदों पर 17 रन बनाकर डेविड मिलर के हाथों कैच आउट हुए।

इसके बाद अक्षर पटेल 8 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट। 13वें ओवर में रवि अश्विन भी केशव महाराज की गेंद पर कैच आउट हुए और रबाडा ने उनका कैच लिया। वहीं आर अश्विन सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद दीपक चाहर ने 17 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली जबकि मो. सिराज 5 रन बनाकर आउट हो गए। उमेश यादव ने भी 17 गेंदों पर नाबाद 20 रन बनाए। विरोधी टीम की तरफ से प्रिटोरियस ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

साउथ अफ्रीका की पारी, रिली रोसो ने जड़ा शतक

पहली पारी की चौथी ओवर की पहली गेंद पर उमेश यादव की गेंद पर साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा 1 रन बनाकर कैच आउट हुए और कप्तान रोहित शर्मा ने उनका कैच लिया। वहीं इस मैच में क्विंटन डीकाक ने अपना 2000 टी20 रन पूरा कर लिया साथ ही उन्होंने 33 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। 13वें ओवर की पहली गेंद पर क्विंटन डीकाक रन आउट हुए। उन्होंने 43 गेंदों पर 68 रन बनाए। रिली रोसो ने इस मैच में 48 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। बता दें कि टी20 फॅार्मेट में उन्होंने अपना पहला शतक जड़ दिया। साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए।

भारतीय प्लेइंग इलेवन में हुए थे तीन बदलाव

इस मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए गए और केएल राहुल, विराट कोहली व अर्शदीप सिंह को आराम दिया गया। इनकी जगह टीम में श्रेयस अय्यर, मो. सिराज व उमेश यादव को मौका दिया गया।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

तेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डीकाक (विकेटकीपर), रिली रोसो, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी नगिडी।

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant Birthday: ऋषभ पंत के बर्थडे पर उर्वशी रौतेला ने दिया फ्लाइंग किस, सोशल मीडिया पर पोस्ट हुआ वायरल

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट