Move to Jagran APP

Ishan Kishan: छक्का मारने की एबिलिटी पर ऐसा क्या बोल गए ईशान किशन कि बयान हो रहा है वायरल

Ishan Kishan साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में ईशान किशन ने 84 गेंदों पर 93 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 7 छक्के लगाए। मैच के बाद उन्होंने अपनी इस एबिलिटी को लेकर बयान दिया जो अब वायरल हो रहा है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Mon, 10 Oct 2022 12:11 PM (IST)Updated: Mon, 10 Oct 2022 12:11 PM (IST)
ईशान किशन, बल्लेबाज भारतीय क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची वनडे मैच में 84 गेंदों पर 93 रनों की विस्फोटक पारी खेल कर सीरीज में टीम इंडिया की वापसी कराने वाले ईशान किशन ने अपनी पारी में चौके से ज्यादा छक्के मारे। उन्होंने अपनी पारी में केवल 4 चौके, जबकि 7 छक्के लगाए। हालांकि, वह अपने होम ग्राउंड पर 7 रनों के मामूली अंतर से शतक बनाने से चूक गए। टी20 क्रिकेट में गिने-चुने बल्लेबाज ही हैं, जो ईशान किशन की तरह आसानी से छक्के मार सकते हैं।

loksabha election banner

मेरी तरह जल्दी सिक्स कोई नहीं मारता

मैच के बाद जब उनसे प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्ट्राइक रोटेट करने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि "रोटेट करने की जहां तक बात है वह कुछ प्लेयर का स्ट्रेंथ होता है, जबकि किसी का स्ट्रेंथ होता है छक्का मारना तो मेरे जैसा छक्का भी इतनी जल्दी कोई नहीं मार सकता है; मैं आसानी से छक्का मारता हूं वो मेरा स्ट्रेंथ है। मैं अगर छक्के से ही काम कर लेता हूं तो रोटेट का उतना सोचता नहीं हूं।"

यह भी पढ़ें- IND vs SA: फैंस की डिमांड पूरी करते-करते रह गए ईशान, बताया क्या थी लोकल ब्वॉय से लोगों की मांग

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि "बहुत ऐसे इनिंग्स होंगे, जहां रोटेशन की भी आवश्यकता होगी। अगर पहले विकेट गिर गए हों तो इसके लिए भी हमें तैयार रहने की जरूरत है, लेकिन अगर छक्का लगाने वाली गेंद को छक्का मारने से बचना नहीं चाहिए।"

मैच की बात करें तो 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत एकबार फिर खराब रही और केवल 48 रन के स्कोर पर उसने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को गंवा दिया। लेकिन तीसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने 161 रनों की साझेदारी कर साउथ अफ्रीका के हाथों से मैच छीन लिया। किशन की 93 रनों की पारी के अलावा श्रेयस अय्यर ने 113 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम ने 25 गेंद शेष रहते ही मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। 

यह भी पढें- क्रिस गेल ने बताया भारत नहीं वेस्टइंडीज और इस टीम के बीच खेला जा सकता है टी20 वर्ल्ड कप फाइनल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.