Move to Jagran APP

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की तारीफ करने से मना किया सुनील गावस्कर ने, बताई इसकी वजह

Ind vs Aus बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन अजिंक्य रहाणे की कप्तानी काफी अच्छी रही और इसकी तारीफ वीरेंद्र सहवाग वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गजों ने भी की। रहाणे ने जिस तरह से कंगारू बल्लेबाजों के खिलाफ फील्डिंग की सेटिंग की थी वो कमाल का था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 06:50 PM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 07:18 PM (IST)
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले के पहले दिन मेलबर्न में भारतीय टीम का दबदबा रहा। इस मैच के पहले दिन अजिंक्य रहाणे की कप्तानी काफी अच्छी रही और इसकी तारीफ वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गजों ने भी की। रहाणे ने जिस तरह से कंगारू बल्लेबाजों के खिलाफ फील्डिंग की सेटिंग की थी और कमाल की थी और इससे टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी काफी प्रभावित नजर आए। 

loksabha election banner

रहाणे की बेहतरीन फील्ड सेटिंग और उनकी कप्तानी को लेकर गास्वकर ने साफ किया कि, वो अभी उनकी तारीफ नहीं करेंगे क्योंकि ये काफी जल्दबाजी होगी। गावस्कर ने कहा कि वो नहीं चाहते हैं कि उन पर मुंबई के इस खिलाड़ी का समर्थन करने का आरोप लगे। रहाणे की कप्तान को लेकर उन्होंने कहा कि, हमें इतनी जल्दी किसी निर्णय पर नहीं पहुंचना चाहिए। अगर मैं ये कहूंगा कि उनकी कप्तानी बेहतरीन है तो मुझ पर मुंबई के खिलाड़ी के समर्थन का आरोप लगेगा। 

गावस्कर ने कहा कि, मैं इस तरह की बहस में इस वजह से नहीं पड़ना चाहता क्योंकि ये अभी सिर्फ शुरुआत है। गावस्कर रहाणे के फील्डिंग सेट करने से काफी प्रभावित नजर आए थे क्योंकि तीन कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशाने कैच आउट हुए थे। गावस्कर ने रहाणे के बारे में कहा कि, उन्होंने जिन मैचों में कप्तानी की थी उसमें मैंने देखा था कि उनमें इस बात की समझ है कि फील्डर्स को कहां रखा जाना चाहिए। सबसे अहम ये है कि गेंदबाजों को भी फील्डर्स के मुताबिक गेंदबाजी करनी चाहिए। अगर गेंदबाज फील्डर्स के मुताबिक गेंदबाजी करता है तो सफलता मिलती है जैसा की पहली पारी में देखने को मिला। 

आपको बता दें कि पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 195 रन पर आउट हो गई थी। जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में चार विकेट लिए तो वहीं अश्विन को तीन सफलता मिली। मो. सिराज ने दो शिकार किए जबकि जडेजा ने एक सफलता अर्जित की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.