Move to Jagran APP

IND vs AUS 1st Test: नागपुर पिच को लेकर कंगारुओं ने मचाया बवाल, तो Ravi Shastri ने ऐसे की बोलती बंद

Ravi Shastri IND vs AUS Pitch Statement नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1st Test) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट गुरुवार यानी 9 फरवरी से शुरू हो रहा है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही पिच को लेकर चर्चा चरम पर है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 08 Feb 2023 07:59 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 07:59 PM (IST)
Ravi Shastri, IND vs AUS Pitch Statement

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ravi Shastri, IND vs AUS Pitch Statement। नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1st Test) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट गुरुवार यानी 9 फरवरी से शुरू हो रहा है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही पिच को लेकर चर्चा चरम पर है।

बता दें कि मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पिच को लेकर बीसीसीआई (BCCI) पर कई सवाल खड़े किए। इस कड़ी में अब पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने ऑस्ट्रेलिया को उनके पिच से जुड़े सवालों पर जोरदार तमाचा मारा है। शास्त्र का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया अपने घर पर क्या करता है इससे हर कोई वाकिफ है।

IND vs AUS: नागपुर पिच को लेकर Ravi Shastri ने कंगारू टीम को दिया करारा जवाब

दरअसल, भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1st Test) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बीच पहला टेस्ट 9 फरवरी को खेला जा रहा है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले नागपुर पिच एक बड़ा मुद्द बना हुआ है। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 22 गज की पट्टी को देखकर पिच पर कई सवाल खड़े किए है। इस मुद्दे पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बड़ा बयान दिया है। 

शास्त्री ने आईसीसी से बातचीत करते हुए कहा,

'मेरा कार्यकाल में हम दो बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए हैं। हमने कभी पिच पर बहानेबाजी नहीं की। हमने किसी विदेशी सीरीज में पिच का बहाना नहीं दिया। हमने वहां खेला और जीते। अगर भारत घर पर फायदा ले रहा है तो गलत क्या है?'

इसके साथ ही शास्त्री ने कहा कि अगर बॉल टर्न होती है तो पिच पर बहानेबाजी ना की जाए। शास्त्री ने कहा, अगर गेंद टर्न होने वाली है, तो होने दें। हमने तो कभी पिच की शिकायत नहीं की। ये घरेलू हालात हैं वो करो जो आपको पसंद हो। मैंने साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज देखी है। वो शानदार थी। मैं जब तीसरे दिन उठा तो क्रिकेट मैच ही नहीं हो रहा था।

'4-0 से टेस्ट सीरीज जीतेंगा भारत'- Ravi Shastri

इसके अलावा रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा, ''भारत को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 4-0 से जीतनी चाहिए। हम घर पर खेल रहे हैं।मैंने ऑस्ट्रेलिया के दौ दौरे किए हैं। मैं जानता हूं, वहां क्या हुआ था।'' बता दें ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के हाथों पिछले तीन टेस्ट सीरीज हारी है।

यह भी पढ़े:

IND vs AUS 1st Test Live Streaming: बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के पहले टेस्‍ट का लाइव प्रसारण कहां और कैसे देखें

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: क्‍या सूर्या करेंगे डेब्‍यू? पहले टेस्‍ट में इस प्‍लेइंग-11 के साथ उतर सकते हैं कप्तान रोहित


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.