नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच को लेकर बड़ा बयान दिया। विराट कोहली को इस मैच को लेकर लोगों के जुनून के बारे में पता है लेकिन वह नहीं चाहते कि एक मुकाबले से किसी की सोच बदले।

कोहली ने कहा कि ड्रेसिंग रूम का माहौल वैसा ही है जैसा हर मैच से पहले होता है। इस मैच से पहले कुछ अलग नहीं है। कोहली ने कहा, " टीम ने इस मैच से पहले कुछ अलग तरह की चर्चा नहीं की है। ड्रेसिंग रूम का माहौल भी वैसा ही है जैसा हर मैच से पहले होता है। ऐसा नहीं है कि कोई एक मैच बाकी सभी मैचों से ज्यादा महत्वपूर्ण या खास हो। रविवार को मैच एक तय समय पर शुरू होगा और एक तय समय पर खत्म भी हो जाएगा। यह जिंदगी भर नहीं चलने वाली है। इस मैच के साथ यह वर्ल्ड कप खत्म नहीं हो जाएगा। हमारा फोकस एक मैच पर नहीं है बल्कि वर्ल्ड कप खिताब पर है। 

कोहली ने कहा, 'विश्व क्रिकेट में जो भी गेंदबाज प्रभावित करते हैं, आपको उनकी ताकत से सावधान रहना चाहिए। लेकिन इसके साथ ही आप में इतना आत्मविश्वास होना चाहिए कि आप किसी भी गेंदबाज के खिलाफ रन बना सकें। मैच का नतीजा सिर्फ मेरे या आमिर के प्रदर्शन से नहीं होगा। मैं फैन्स से अलग तरह से सोचने के लिए नहीं कह सकता। हमारे पास खेल के लिए एक पेशेवर दृष्टिकोण है क्योंकि हम बहुत भावुक या उत्साहित नहीं हो सकते। इसलिए, खिलाड़ियों की मानसिकता प्रशंसकों से अलग होगी।'

पाक के खिलाफ कैसी है तैयारी

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोहली से जब पूछा गया कि भारतीय टीम मैनेजमेंट प्रतिद्वंदी टीमों के खिलाफ कैसे तैयारी कर रही है, तो इस पर उन्होंने कहा, " हम जानते हैं कि उनके पास एक प्रतिभावान टीम है, लेकिन हमारा फोकस इस पर है कि हमें क्या करना है। हमें यकीन है कि अगर हम अपना बेस्ट देंगे, तो हम दुनिया कि किसी भी टीम को हरा सकते हैं।"

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

"As I said, we're not focusing on the opposition, so for us no one's a threat." Virat Kohli speaks to the press ahead of India's #CWC19 clash against Pakistan on Sunday. #lovecricket

A post shared by Cricket World Cup (@cricketworldcup) on

 

WC 2019 Ind vs Pak: जब कोहली को लगा खत्म हुआ करियर, पाक के खिलाफ झेली थी पहली हार!

"भारतीय टीम ने अभी तक वर्ल्ड कप में दो स्पिनर्स खिलाए हैं, वहीं मोहम्मद शमी को एक भी मैच में मौका नहीं मिला है। क्या भारत पाक के खिलाफ तीन तेज़ गेंदबाजों को खिलाएगा, इस पर कोहली ने कहा, "अगर पिछले मैच की तुलना में स्थिति काफी अलग हुई और अगर तेज गेंदबाजों को शामिल करना ज्यादा फायदेमंद लगा,  तो हम उसके अनुसार फैसला करेंगे। "

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं। 

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।
 

Andrioid  फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 
Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez