विशेष संवाददाता, साउथैंप्टन। ICC World Cup 2019: दुनिया के नंबर एक वनडे गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के आइसीसी विश्व कप में बनाई गई पिचों को लेकर गुस्सा जाहिर किया। बुमराह का कहना है कि आइसीसी विश्व कप में जो पिचें बनाई गई हैं उनसे तेज गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिल रही। उन्होंने इंग्लैंड में सफेद गेंद के क्रिकेट के लिए बनाई गई पिचों को दुनिया की सबसे सपाट पिच करार दिया। उन्होंने इंग्लैंड की पिचों से जुड़े कई राज खोले।

ICC World Cup 2019: विजय शंकर की चोट पर बोले बुमराह- यह खेल का हिस्सा है, लेकिन वह ठीक हैं

बुमराह ने कहा, 'मैंने अब तक सफेद गेंद से जितनी भी क्रिकेट खेली है, मेरा मानना है कि इंग्लैंड की पिचें सबसे सपाट हैं। इन पिचों पर गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिल रही है। यहां बादल मंडराते रहते हैं। लगता है कि गेंद स्विंग लेगी, लेकिन ना तो सीम मिल रही है और ना ही स्विंग। आपको अपनी सटीकता और स्पष्टता पर भरोसा रखना होता है। हमें पता है कि इंग्लैंड में विकेट सपाट है और गेंदबाजी करते समय हम सबसे बदतर स्थिति को ध्यान में रखते हैं। थोड़ी भी मदद मिलती तो सामंजस्य बिठाना आसान हो जाता।' उन्होंने कहा कि मैच के दिन विकेट को देखकर टीम संयोजन तय करना ही बेहतर है। यदि इन चीजों पर फोकस नहीं किया, तो मैच के दिन देखना होगा कि क्या सही रहता है। विकेट से मदद नहीं मिलने पर हमें अपनी ताकत पर फोकस करना चाहिए।

बता दें कि भारत का अगला मैच अफगानिस्तान से होना है, जो साउथैंप्टन में होगा। बुमराह ने कहा कि साउथैंप्टन की पिच शुरू में अच्छी थी, लेकिन बाद में उस पर शॉट लगाना आसान हो गया था। हम पहले मैच में यहीं खेले थे। उस समय पिच से नई गेंद को मदद मिल रही थी। यह अच्छा विकेट था, लेकिन जैसे ही गेंद पुरानी हुई तो यह बल्ले पर सही से आने लगी। ओवल का विकेट बल्लेबाजी के मुफीद था जहां 350 रन बन रहे थे। बुमराह ने भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के चलते मुहम्मद शमी के साथ गेंदबाजी करने पर कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हम लोग साथ में गेंदबाजी कर चुके है। 

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है  क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 

Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh