Move to Jagran APP

Ind vs WI ODI: "नहीं तो मैं नहीं खेलूगा", Hardik Pandya ने मैच के बाद Team India में वापसी पर किया बड़ा खुलासा

2020 में लंबे समय तक चोटिल रहने के बाद पांड्या की गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता पर सवाल उठे थे। ऐसे में टीम इंडिया में उनकी वापसी नही हो रही थी लेकिन इस दौरान उन्होंने 2022 में गुरात टाइटंस के लिए कप्तान के रूप में आईपीएल में वापसी की और जीता। इसके बाद टीम इंडिया में उनकी वापसी के दरवाजे खुल गए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaPublished: Fri, 28 Jul 2023 06:01 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jul 2023 06:01 PM (IST)
Hardik Pandya Comeback in Team Indian. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Hardik Pandya Comeback in Team India: मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजी की क्षमता को देखते हुए हार्दिक पांड्या भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे अहम ऑलराउंडर ऑप्शंस में से एक हैं।

loksabha election banner

कैसे आईपीएल से की टीम इंडिया में वापसी-

2020 में लंबे समय तक चोटिल रहने के बाद पांड्या की गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता पर सवाल उठे थे। ऐसे में पांड्या ने अपनी रिकवरी पूरी करने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) IPL में अपनी क्षमता साबित की, जहां उन्होंने गुजरात टाइटंस Gujarat Titans की कप्तानी करते हुए बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया।

पहले सीजन में कप्तान बनकर जीता आईपीएल-

टाइटंस ने अपने पहले सीजन में पहली बार आईपीएल का खिताब जीता। पांड्या ने पूरे सीजन में धूम मचाई और खिताब अपने नाम करके गुजरात को खास टीम बनाया। ऐसे में अब पांड्या ने राष्ट्रीय टीम में वापसी Hardik Pandya Comeback in national Team के बारे में बात की और कहा कि उन्होंने एक गेंदबाज के रूप में वापसी करने की ठानी थी।

क्या बोले पांड्या-

पांड्या ने वेस्टइंडीज के पहले वनडे मैच Ind vs WI के बाद जिओ सिनेमा से बात करते हुए कहा कि "मैं वापस चला गया और मैं बस अपने साथ समय बिता रहा था। मुझे यह पता लगाना था कि मैं वास्तव में क्या बनना चाहता हूं। अपनी गेंदबाजी के लिए मैंने भारतीय टीम के लोगों से कहा कि अगर मैं वापस आऊंगा तो एक ऑलराउंडर के रूप में वापसी करूंगा नहीं तो मैं नहीं खेलूंगा। और मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं थी क्योंकि वह मेरे सामने आई चुनौती थी। ईमानदारी से कहूं तो, मैं इस बात से बहुत खुश था कि अगर मैं नहीं खेलता, तो भी मुझे कोई दिक्कत नहीं थी।"

ये खिलाड़ी रहे जीत के हीरो-

कुलदीप यादव kuldeep Yadav और रवींद्र जड़ेजा Ravindra Jadeja ने वेस्ट इंडीज को पहले वनडे में करारी हार देने में अहम भूमिका निभाई और भारत ने 27 ओवर बाकी रहते हुए पांच विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। इशान किशन Ishan Kishan के दमदार 52 रन की बदौलत भारत ने छोटे लक्ष्य स्कोर का मैच अपने नाम कर लिया। हालांकि इसमें बल्लेबाजी ऑर्डर में बड़ा बदलाव किए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.