Move to Jagran APP

हार्दिक पांड्या अपनी किस खूबी की वजह से एम एस धौनी के हैं जूनियर वर्जन, गुजरात के स्टार स्पिनर का खुलासा

हार्दिक पांड्या को जब गुजरात का कप्तान बनाया गया था तब एक कप्तान के रूप में उनकी क्षमता को लेकर काफी सारी बातें की जा रही थी लेकिन बड़ौदा के इस आलराउंडर ने मैदान पर अपने करिश्माई प्रदर्शन से सबको करारा जवाब देते हुए अपनी टीम को विनर बना दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 03 Jun 2022 09:12 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jun 2022 06:00 AM (IST)
गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या साथी खिलाड़ियों के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में, स्टार भारतीय आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने आइपीएल करियर में पहली बार किसी टीम (गुजरात टाइटंस) का नेतृत्व किया और अपने पहले प्रयास में ही इस 28 वर्षीय खिलाड़ी ने कमाल कर दिया। बतौर कप्तान वो एम एस धौनी, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर के बाद आइपीएल खिताब जीतने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी भी बने। 

loksabha election banner

आइपीएल 2022 की शुरुआत से पहले हार्दिक पांड्या को जब गुजरात का कप्तान बनाया गया था तब एक कप्तान के रूप में उनकी क्षमता को लेकर काफी सारी बातें की जा रही थी, लेकिन बड़ौदा के इस आलराउंडर ने मैदान पर अपने करिश्माई प्रदर्शन से सबको करारा जवाब देते हुए अपनी टीम को विनर बना दिया। हार्दिक ने पूरे टूर्नामेंट में अपने आलराउंडर प्रदर्शन से प्रभावित किया और फाइनल मैच में किए अपने बेस्ट प्रदर्शन के जरिए प्लेयर आफ द मैच का खिताब भी जीता। फाइनल में राजस्थान के खिलाफ उन्होंने 3 विकेट लिए और नाबाद 34 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका भी निभाई। 

आइपीएल में इस तरह के प्रदर्शन के बाद हार्दिक पांड्या की हर जगह जमकर तारीफ हो रही है और हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा है। अब उनकी टीम के साथी स्पिनर साई किशोर ने हार्दिक पांड्या की तुलना चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धौनी के साथ की। उन्होंने टाइम्स आफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि दोनों खिलाड़ियों (हार्दिक व धौनी) में काफी समानताएं हैं। धौनी की तरह हार्दिक पांड्या में भी अपने खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ हासिल करने की क्षमता है। दोनों खिलाड़ी टीम को खुद से आगे रखते हैं और आप अपने कप्तान से यही उम्मीद करते हैं। साई किशोर ने कहा कि मैं हार्दिक पांड्या को इन सबकी वजह से ही एम एस धौनी का जूनियर वर्जन कहूंगा। आपको बता दें कि साई किशोर पिछले सीजन में सीएसके का हिस्सा थे और ये टीम चैंपियन बनी थी, लेकिन इस बार साई किशोर गुजरात टीम का हिस्सा थे और ये टीम इस सीजन में चैंपियन बनी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.