नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग को उनकी विस्फोटक पारियों के लिए जाना जाता है। सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में तीहरा शतक जमाकर क्रिकेट जगत में अपना लोहा मनवाया था। सहवाग के एक ट्वीट पर हरभजन सिंह ने जवाब देते हुए उनको यह बताया कि हर स्पिनर पाकिस्तानी नहीं होता है।

भारत के लिए लंबे समय तक साथ खेलने वाले हरभजन और सहवाग के बीच ट्विटर पर मीठी नोक झोक देखने को मिलती रहती है। गुरुवार को सहवाग के एक ट्वीट पर भज्जी ने ऐसा जवाब दिया कि उसके बाद उनकी चर्चा हो रही है। सहवाग ने एक विज्ञापन को ट्वीट करते हुए लिखा था कि मैंने तो सिर्फ 14-15 साल स्पिनर को चिपकाया ये तो 60 साल से चिपका रहे हैं।

इसी पर भज्जी ने अपनी प्रतिक्रिया दी और लिखा, 'वीरू तेरी पाकिस्तान के खिलाफ एवरेज 91 की थी पर हर स्पिनर पाकिस्तानी नहीं होता।'

सहवाग ने टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 91.14 की औसत से रन बनाए हैं। महज 9 टेस्ट मैच खेलते हुए सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ 1276 रन बनाए है। इसमें 309 रन की उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी भी शामिल है। सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में 4 शतक और 2 अर्धशतक बनाया है। पाक टीम के खिलाफ वीरू के नाम दो दोहरे शतक और एक 174 रन की पारी शामिल है।

ये भी पढ़ें: 18 साल बाद गिलक्रिस्ट ने उठाया हरभजन की हैट्रिक पर सवाल, भज्जी लगाई क्लास

मार्च 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए पहली ही पारी में सहवाग ने 375 गेंद का सामना कर 309 रन की यादगार पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने 39 चौके और 6 छक्के लगाए थे। 2006 में लौहर में खेलते हुए सहवाग ने 254 रन की पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 47 चौके और 1 छक्का लगाया था।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस