नई दिल्ली, ब्यूरो। 18 साल पहले ली गई टेस्ट हैट्रिक पर इशारों ही इशारों में सवाल उठाने पर हरभजन सिंह ने एडम गिलक्रिस्ट पर कड़ा प्रहार किया है। भज्जी ने सीधा हमला बोलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को रोंदू तक बोल दिया। दरअसल, हरभजन भारत के लिए टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं।

हरभजन सिंह ने साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट और शेन वॉर्न को लगातार तीन गेंदों पर चलता करते हुए ऐतिहासिक हैट्रिक ली थी। जब जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज में हैट्रिक पूरी की तो एक क्रिकेट प्रशंसक ने 18 साल पुराने वीडियो को ट्वीट करते हुए उस हैट्रिक की याद ताजा कर दी। प्रशंसक ने अपने ट्वीट में गिलक्रिस्ट को भी टैग किया। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले गिली ने ट्वीट को रीट्वीट किया और लिखा, नो डीआरएस..।

दरअसल, दूसरे विकेट के रूप में भज्जी की गेंद पर गिलक्रिस्ट को अंपायर ने आउट दिया था, लेकिन रिप्ले में गेंद पैड से पहले बैट पर लगती दिख रही थी। अंपायर इस बात को भांप नहीं पाए थे। उस वक्त डीआरएस नहीं हुआ करता था तो गिलक्रिस्ट के पास पैवेलियन लौटने के अलावा कोई और रास्ता नहीं था। गिलक्रिस्ट ने जब उस ओर इशारा किया तो हरभजन कमेंट करने से खुद को रोक नहीं सके।

ये भी पढ़ेंः हरभजन बोले- टेस्ट हैट्रिक के लिए जसप्रीत बुमराह पर हमेशा रहेगा इस खिलाड़ी का 'कर्ज'

भज्जी ने गिली के ट्वीट को रीट्वीट किया और लिखा, आप सोच रहे हैं कि अगर पहली गेंद पर आउट नहीं होते तो लंबे समय तक संघर्ष कर पाते? इन बातों पर रोना बंद करो दोस्त। सोचा आप खेल के दिनों के बाद समझदारी से बात करेंगे, लेकिन कुछ चीजें कभी नहीं बदलती हैं, इसका मुख्य उदाहरण है हमेशा रोना..। हालांकि भज्जी ने कुछ देर बाद इस ट्वीट को हटा लिया।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप