नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान काफी वक्त से खेलते आ रहे हैं। टूर्नामेंट में उन्होंने बड़े बड़े दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाया है। राशिद नए सीजन में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेल रहे हैं उनको ड्राफ्ट के जरिए टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने एक हालिया इंटरव्यू में कहा कि खुद को वह लेग स्पिनर नहीं मानते।

राशिद ने कहा, "मैं हमेशा अपने आप को लेग स्पिनर मानता हूं क्योंकि स्पिनर अपने कलाई का इस्तेमाल काफी ज्यादा करते हैं और मैं कलाई का उपयोग इतना ज्यादा नहीं करता। मैं बस अपनी अंगुलियों के उपरी हिस्से का इस्तेमाल करता हूं इसी वजह से मैं एक फिंगर स्पिनर हूं की तरह हूं।"

IPL 2022 DC vs GT Preview: दिल्ली के खिलाफ गुजरात की होगी कड़ी परीक्षा, हार्दिक को चुनौती देंगे पंत

राशिद ने बताया कि वह तेजी से गेंद डालना पसंद करते हैं और इसी तरह से स्पिनर कराना उनके पसंद आता है। उन्होंने कहा, "मैं एक स्पिनर फास्ट बालर हूं क्योंकि जिस तेजी से मैं गेंद डालता हूं वो ऐसा ही है। जब आप तेज रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं तो स्पिनर कराना बहुत ही कठिन काम हो जाता है और इसी वजह से मैं मानता हूं कि ऐसे में आपको अलग तरह के हुनर की जरूरत होती है।"

"जिस तेजी से मैं गेंद डालता हूं वो 96 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से होती है। इस रफ्तार से गेंद डालने के साथ घुमाव प्राप्त करना काफी मुश्किल होता है लेकिन मैं गेंदबाजी के दौरान 70 से 75 किलोमीटर प्रतिधंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हैं। मैं हमेशा से ही तेज रफ्तार से स्पिनर गेंदबाजी का प्रशंसक रहा हूं। मैं नेट्स में इसी तरह की गेंदबाजी के अलग अलग तरह के प्रयोग करता रहता हूं और इससे मुझे यकीनन काफी फायदा भी मिलता है।"

 

Edited By: Viplove Kumar