Move to Jagran APP

IPL 2022 DC vs GT Preview: दिल्ली के खिलाफ गुजरात की होगी कड़ी परीक्षा, हार्दिक को चुनौती देंगे पंत

IPL 2022 DC vs GT Preview दिल्ली का सामना अब उस गुजरात से है जिसने पहले मैच में केएल राहुल की अगुआई वाले लखनऊ को पांच विकेट से हराकर अपनी क्षमता साबित की थी। दिल्ली की टीम गुजरात को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Apr 2022 07:40 PM (IST)Updated: Fri, 01 Apr 2022 07:40 PM (IST)
IPL 2022 DC vs GT Preview: दिल्ली के खिलाफ गुजरात की होगी कड़ी परीक्षा, हार्दिक को चुनौती देंगे पंत
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत (एपी फोटो)

पुणे, प्रेट्र। गुजरात टाइटंस ने पिछले मैच में दूसरी नई टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स को हराया था लेकिन आइपीएल में उसकी असली परीक्षा शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में होगी। गुजरात और दिल्ली ने 15वें आइपीएल में जीत के साथ शुरुआत की थी और महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में उनकी निगाहें जीत के अपने अभियान को जारी रखने पर होगी।

prime article banner

दिल्ली को तेज गेंदबाजों लुंगी नगिदी, मुस्तफिजुर रहमान और बल्लेबाज सरफराज खान के आने से बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में मजबूती मिलेगी। इन तीनों ने तीन दिन का क्वारंटाइन पूरा कर लिया। दिल्ली का सामना अब उस गुजरात से है जिसने पहले मैच में केएल राहुल की अगुआई वाले लखनऊ को पांच विकेट से हराकर अपनी क्षमता साबित की थी। इसलिए मुंबई इंडियंस के खिलाफ चार विकेट की जीत के बावजूद दिल्ली की टीम को पता है कि वह गुजरात को हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकता है।

जहां तक गुजरात की बात है तो लखनऊ के खिलाफ जीत से भले ही उसका मनोबल बढ़ा होगा लेकिन उसका सामना अब उस टीम से होगा जो अधिक पेशेवर है। दिल्ली की बल्लेबाजी मजबूत है और गेंदबाजी इकाई भी संतुलित है। उसके पास किसी भी टीम को हराने के लिए सभी जरूरी साधन हैं। इसलिए वह टाइटंस के खिलाफ जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा।

इसके अलावा दिल्ली ने आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और मिशेल मार्श तथा दक्षिण अफ्रीका के नगिदी और एनरिक नोत्र्जे के बिना मुंबई पर जीत दर्ज की थी। इससे टीम की मजबूती का पता चलता है। दिल्ली जहां अपनी टीम को अधिक मजबूत करना चाहेगी, वहीं गुजरात अपने विजयी संयोजन को बनाए रखना चाहेगा। आस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड पिछले मैच में अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए थे, वह उसकी भरपाई यहां करना चाहेंगे। वेड और शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे और दिल्ली के गेंदबाजों को उनके सामने सधी हुई गेंदबाजी करनी होगी।

टीमें :

दिल्ली कैपिटल्स : रिषभ पंत (कप्तान), अक्षर पटेल, पृथ्वी शा, एनरिक नोत्र्जे, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, अश्विन हेब्बार, अभिषेक शर्मा, कमलेश नागरकोटी, केएस भरत, मंदीप सिंह, खलील अहमद, चेतन सकारिया, ललित यादव, रिपल पटेल, यश ढुल, रोवमैन पावेल, प्रवीण दुबे, लुंगी नगिदी, विक्की ओस्तवाल, सरफराज खान।

गुजरात टाइटंस : हार्दिक पांड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मुहम्मद शमी, लाकी फग्र्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋ द्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन, बी साई सुदर्शन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK