Move to Jagran APP

GT vs KKR: छक्कों का 'पंच' लगाने वाले Rinku Singh का दूसरा Six क्यों था खास?, कप्तान नितीश राणा ने किया खुलासा

GT vs KKR कोलकाता ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात को 3 विकेट से हरा दिया। नितीश राणा ने कहाहमें विश्वास था क्योंकि रिंकू ने पिछले साल कुछ ऐसा ही किया था। हालांकि हम जीत नहीं पाए। यह रिजल्ट केवल रिंकू और उसकी प्रतिभा के कारण है।

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarPublished: Sun, 09 Apr 2023 09:46 PM (IST)Updated: Sun, 09 Apr 2023 09:46 PM (IST)
गुजरात टाइटन्स के खिलाफ रिंकू सिंह ने खेली शानदार पारी।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के 13वें मैच में कोलकाता ने गुजरात को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से शिकस्त दे दी। यह मैच रिंकु सिंह के नाम रहा, जिन्होंने 21 गेंदों पर ताबड़तोड़ 48 रन की पारी खेली। इस मैच में हार्दिक पांड्या की गैर-मौजूदगी में राशिद खान कप्तानी कर रहे थे।

loksabha election banner

मैच की बात करें तो गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। गुजरात की ओर से शुभमन गिल ने 39 और साई सुदर्शन ने 53 रन की पारी खेली। वहीं, विजय शंकर ने महज 24 गेंदों पर शानदार 63 रन की पारी खेली।

गुजरात ने 20 ओवर में 204 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टारगेट का पीछे करते हुए केकेआर की बल्लेबाजी की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज रहमानउल्लाह गुरबाज और नारायण जगदीशन कुछ कमाल नहीं कर सके। गुरबाज ने 15 और नारायण महज 6 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता की लड़खड़ाती पारी को संभाला। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। कोलकाता की ओर से वेंकटेश अय्यर ने 40 गेंदों पर 83 रन की पारी खेली। अंतिम ओवर में रिंकू सिंह ने यश दयाल को पांच छक्का जड़कर मैच केकेआर की झोली में कर दिया।

मुझे रिंकु पर भरोसा था: नितीश राणा

मैच खत्म होने के बाद केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने कहा,"हमें विश्वास था क्योंकि रिंकू ने पिछले साल कुछ ऐसा ही किया था। हालांकि हम जीत नहीं पाए। दूसरे छक्के के बाद हम ज़्यादा विश्वास करने लगे थे क्योंकि यश दयाल भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे। आप इस तरह सौ में से एक मैच जीत जाते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हम 18 ओवर तक अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे थे, लेकिन अंत तक अच्छी गेंदबाज़ी नहीं कर पाए। बल्लेबाजी डिपार्टमेंट में भी वहीं हमने राशिद और जीटी को खेल में वापस आने दिया। यह रिजल्ट केवल रिंकू और उसकी प्रतिभा के कारण है। रिंकू की पारी का वर्णन करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

मैंने और राणा ने अच्छा स्टेज सेट किया: वेकटश अय्यर

इस मैच में 83 रन की पारी खेलने वाले वेंकटेश अय्यर ने कहा कि यह नाखून चबाने वाला मैच था। मै काफ़ी ख़ुश हूं। हमारे कोच ने हमेशा से यह कहा है कि हम किसी भी स्थिति से 200 रन बना सकते हैं। आज हमने फिर से यह बताने का प्रयास किया है कि हम कभी भी हार नहीं मान सकते।

वैंकी ने आगे कहा कि यह विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी थी। आप जब 200 रनों का पीछा करते हैं तो आप किसी भी ओवर में कम रन नही बना सकते। मैंने और नितीश ने प्रयास किया कि इस लक्ष्य का पीछा करने के लिए सही स्टेज सेट किया जाए। बीच में हमने काफी विकेट गंवा दिए लेकिन लॉर्ड रिंकू ने हमें बचा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.