नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के प्लेआफ में पहुंची रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हारकर बाहर होना पड़ा। आरसीबी के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा रन ग्लेन मैक्सवेल ने बनाए। उन्होंने अपने कप्तान विराट कोहली का शुक्रिया अदा किया और कहा कि उनकी वजह से वह इतने आत्मविश्वास से खेल पाए।

मैक्सवेल ने cricket.com.au. से कहा, "मैं बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली हूं कि मेरे साथ इस खेल के दो महानतम खिलाड़ी एक ही टीम में थे। ये दोनों ही उसी बल्लेबाजी क्रम का हिस्सा ते जिसका मैं और हमेशा ही मेरे साथ अपना अनुभव साझा करने के लिए तैयार रहते थे। मेरे साथ ये दोनों ही खेल से जुड़ी हर चीज के बारे में बात किया करते थे।"

इस भारतीय बल्लेबाज का T20 क्रिकेट में यूएई में रिकार्ड है दमदार, पाकिस्तान के खिलाफ बनेंगे सबसे बड़ा खतरा

कप्तान और सीनियर एबी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, "विराट और एबी के ऐसे मेरे साथ सारी चीजों में खड़े रहे और मेरा समर्थन कर रहे थे माने जैसे लग रहा हो कि मेरा कद 10 फीट लंबा हो गया। इससे आपका आत्मविश्वास बहुत ही ज्यादा बढ़ जाता है, आप हद से ज्यादा खुश महसूस करते हैं। जिस तरह का आरामदायक और बेहतरीन माहौल मुझे वहां पर दिया गया वो बहुत ही अच्छा अनुभव था।"

मैक्सवेल को आरसीबी की टीम ने 2021 के लिए हुई नीलामी में 14.25 करोड़ की बोली लगाकर अपनी टीम के साथ जोड़ा था। इससे पहले कई अलग अलग फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलकर मैक्सवेल अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। 14वें सीजन में उन्होंने दमदार बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए सबसे ज्यादा 513 रन बनाए। 78 रन उनकी बल्ले से निकली सबसे बड़ी पारी थी जो 6 अर्धशतकीय पारी में से एक थी।  

पाकिस्तान के खिलाफ T20I में कोहली का रिकार्ड है तूफानी, 6 मैचों में 85 की औसत से बनाए हैं इतने रन

Edited By: Viplove Kumar