Move to Jagran APP

पाकिस्तानी के पूर्व कप्तान भारतीय गेंदबाजी से हैरान, कहा- इससे बेहतरीन गेंदबाजी लाइनअप नहीं देखी

इंजमाम उल हक ने कहा कि मैंने भारत की इतनी बेहतरीन गेंदबाजी लाइनअप इससे पहले कभी नहीं देखी। भारतीय गेंदबाजों ने लगातार इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर दवाब बनाए रखा और वो टीम इंडिया की इस तरह की गेंदबाजी से काफी प्रभावित हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 04:05 PM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 04:05 PM (IST)
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में इंग्लिश बल्लेबाजों को आउट करने में सफलता हासिल की। इस मैच में विरोधी टीम के सारे 20 विकेट भारतीय तेज गेंदबाजों ने ही लिए जिसमें सबसे सफल 9 विकेट लेकर जसप्रीत बुमराह रहे। इस टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, मो. सिराज और शार्दुल ठाकुर बतौर तेज गेंदबाज खेले थे तो वहीं टीम में एकमात्र स्पिनर के तौर पर रवींद्र जडेजा को टीम में जगह दी गई थी। 

loksabha election banner

टीम इंडिया की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने कहा कि, मैंने भारत की इतनी बेहतरीन गेंदबाजी लाइनअप इससे पहले कभी नहीं देखी। भारतीय गेंदबाजों ने लगातार इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर दवाब बनाए रखा और वो टीम इंडिया की इस तरह की गेंदबाजी से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, खेल के पहले दिन ही अपने तेज गेंदबाजों के दम पर भारत ने इस सीरीज के लिए एक मोमेंटम सेट कर दिया था।

इंजमाम ने आगे कहा कि, उन्होंने शुरू से ही इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। उपमहाद्वीप की टीमों को इंग्लैंड में पहले टेस्ट मैच में हमेशा दिक्कत होती रही है क्योंकि वहां पर अलग लाइन पर गेंदबाजी करनी पड़ती है। लेकिन भारत के गेंदबाजों ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी पर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया। आपको बता दें कि, इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 183 रन बनाए जबकि भारत ने 278 रन बनाए थो तो वहीं इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 303 रन बनाकर भारत को जीत के लिए 209 रन का लक्ष्य दिया। भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर पूरी तरह से लगाम लगाए रखा। हालांकि दूसरी पारी में कप्तान जो रूट शतक लगाने में सफल रहे थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.