Move to Jagran APP

केएल राहुल के मौजूदा फॅार्म से नाराज हैं भारत के पूर्व हेड कोच, आइपीएल के दौरान दी थी सलामी बल्लेबाज को नसीहत

टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल का बल्ला दोनों मैच में खामोश रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल 8 गेंदों पर 4 रन बनाकर नसीम शाह की गेंद पर प्लेड ऑन हो गए। वहीं नीदरलैंड के खिलाफ केएल राहुल 9 रन बनाकर एलबीडब्लू आउट हुए।

By Piyush KumarEdited By: Published: Fri, 28 Oct 2022 07:01 PM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2022 07:01 PM (IST)
भात के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने दो मैच खेले हैं। दोनों ही मैच में भारतीय टीम अजेय रही है। पाकिस्तान को चार विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने धमाकेदार शुरुआत की तो नीदरलैंड के खिलाफ टीम ने 56 रन से जीत दर्ज की। टीम के लिए सबसे बड़ी राहत की बात है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला दोनों मुकाबलों में चला वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली।

loksabha election banner

दोमों मैचों में नहीं चला केएल राहुल का बल्ला

हालांकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का बल्ला दोनों मैचों में खामोश रहा। पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल 8 गेंदों पर 4 रन बनाकर नसीम शाह की गेंद पर प्लेड ऑन हो गए। वहीं, नीदरलैंड के खिलाफ केएल राहुल 9 रन बनाकर एलबीडब्लू आउट हुए। दोनों मैचों में असफल होने के बाद केएल राहुल की बैटिंग पर कई क्रिकेट फैंस ने सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं। कई लोगों का मानना है कि केएल राहुल की जगह रिषभ पंत को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग बैटिंग के लिए भेजा जाना चाहिए।

राहुल के मौजूदा फॅार्म पर अनिल कुंबले ने जताई चिंता

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले केएल राहुल ने लगातार दो मैचों में अर्धशतकीय पारी खेली है। केएल राहुल के मौजूदा फॅार्म को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर और आइपीएल में केएल राहुल की कप्तानी में पंजाब किंग्स के लिए हेड कोच की भूमिका निभाने वाले अनिल कुंबले ने कहा कि केएल राहुल को 'स्विच ऑन' होने की जरूरत है।

कुंबले ने कहा, 'मैं समझ सकता हूं कि आइपीएल के दौरान केएल राहुल क्यों डिफेंसिव मोड अपनाते थे। हालांकि भारत के लिए खेलते हुए केएल राहुल अपना गेम बदल सकते हैं।' उन्होंने कहा कि आइपीएल के दौरान वो और बाकी लोग केएल राहुल को हमेशा सलाह देते थे कि आप एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, बस आप पिच पर जाएं और आप स्वाभाविक खेल खेलें। कुंबले ने कहा, 'मुझे नहीं लगता है कि पावरप्ले के दौरान केएल राहुल को कोई भी गेंदबाज रन बनाने से रोक सकता है।' कुंबले ने आगे कहा, 'टीम इंडिया के लिए केएल राहुल की रोल काफी अलग है उन्हें सिर्फ पिच पर जाकर अपना गेम खेलना है।'

कुंबले ने आगे कहा, 'जब मैं हेड कोच था तो मैं केएल राहुल को मैदान में जाकर अपने अनुसार गेम खेलने के लिए कहता था।' कुंबले ने कहा, 'मुझे पता नहीं मगर क्यों इस समय बल्लेबाजी के दौरान केएल राहुल अपना लय हासिल नहीं कर पा रहे हैं।'

यह भी पढ़ेंपूर्व पाकिस्तानी बॉलर को आई शोएब मलिक की याद, कहा- “वो होता तो हम इंडिया और जिम्बाब्वे से जीत जाते”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.