नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने दो मैच खेले हैं। दोनों ही मैच में भारतीय टीम अजेय रही है। पाकिस्तान को चार विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने धमाकेदार शुरुआत की तो नीदरलैंड के खिलाफ टीम ने 56 रन से जीत दर्ज की। टीम के लिए सबसे बड़ी राहत की बात है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला दोनों मुकाबलों में चला वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली।

दोमों मैचों में नहीं चला केएल राहुल का बल्ला

हालांकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का बल्ला दोनों मैचों में खामोश रहा। पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल 8 गेंदों पर 4 रन बनाकर नसीम शाह की गेंद पर प्लेड ऑन हो गए। वहीं, नीदरलैंड के खिलाफ केएल राहुल 9 रन बनाकर एलबीडब्लू आउट हुए। दोनों मैचों में असफल होने के बाद केएल राहुल की बैटिंग पर कई क्रिकेट फैंस ने सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं। कई लोगों का मानना है कि केएल राहुल की जगह रिषभ पंत को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग बैटिंग के लिए भेजा जाना चाहिए।

राहुल के मौजूदा फॅार्म पर अनिल कुंबले ने जताई चिंता

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले केएल राहुल ने लगातार दो मैचों में अर्धशतकीय पारी खेली है। केएल राहुल के मौजूदा फॅार्म को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर और आइपीएल में केएल राहुल की कप्तानी में पंजाब किंग्स के लिए हेड कोच की भूमिका निभाने वाले अनिल कुंबले ने कहा कि केएल राहुल को 'स्विच ऑन' होने की जरूरत है।

कुंबले ने कहा, 'मैं समझ सकता हूं कि आइपीएल के दौरान केएल राहुल क्यों डिफेंसिव मोड अपनाते थे। हालांकि भारत के लिए खेलते हुए केएल राहुल अपना गेम बदल सकते हैं।' उन्होंने कहा कि आइपीएल के दौरान वो और बाकी लोग केएल राहुल को हमेशा सलाह देते थे कि आप एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, बस आप पिच पर जाएं और आप स्वाभाविक खेल खेलें। कुंबले ने कहा, 'मुझे नहीं लगता है कि पावरप्ले के दौरान केएल राहुल को कोई भी गेंदबाज रन बनाने से रोक सकता है।' कुंबले ने आगे कहा, 'टीम इंडिया के लिए केएल राहुल की रोल काफी अलग है उन्हें सिर्फ पिच पर जाकर अपना गेम खेलना है।'

कुंबले ने आगे कहा, 'जब मैं हेड कोच था तो मैं केएल राहुल को मैदान में जाकर अपने अनुसार गेम खेलने के लिए कहता था।' कुंबले ने कहा, 'मुझे पता नहीं मगर क्यों इस समय बल्लेबाजी के दौरान केएल राहुल अपना लय हासिल नहीं कर पा रहे हैं।'

यह भी पढ़ेंपूर्व पाकिस्तानी बॉलर को आई शोएब मलिक की याद, कहा- “वो होता तो हम इंडिया और जिम्बाब्वे से जीत जाते”

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट