Move to Jagran APP

7 ओपनर कम थे क्या जो भारत के पूर्व क्रिकेटर ने एक और नया नाम जोड़ दिया

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया एक नई ओपनिंग जोड़ी के साथ उतर रही है। टीम रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव को मौका दे रही है। भारत की तरफ से यह इस साल की 7वीं ओपनिंग जोड़ी है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2022 12:23 PM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2022 12:23 PM (IST)
रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में अब गिनती के दिन ही रह गए हैं लेकिन अब तक टीम इंडिया अपनी ओपनिंग जोड़ी डिसाइड नहीं कर पाई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम बतौर ओपनर रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव को आजमा रही है। इस साल भारत के लिए यह 7वीं ओपनिंग जोड़ी है। ऐसे में सवाल उठता है कि टी20 वर्ल्ड कप में आखिर भारत किस ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरेगा?

loksabha election banner

साल 2022 की भारत की 7वीं ओपनिंग जोड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की यह ओपनिंग जोड़ी भारतीय टीम द्वारा इस साल आजमाई गई 7वीं जोड़ी है। इससे पहले टीम द्वारा उतारी गई 6 अलग-अलग जोड़ियां-

  • रोहित शर्मा- ईशान किशन
  • संजू सैमसन- रोहित शर्मा
  • रुतुराज गायकवाड़- ईशान किशन
  • दीपक हुड्डा- ईशान किशन
  • संजू सैमसन- ईशान किशन
  • रोहित शर्मा- रिषभ पंत

टी20 वर्ल्ड कप में तीन महीने से भी कम का वक्त बचा है। टीम इंडिया की पहली च्वाइस की बात करें तो रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल की जोड़ी मानी जाती है लेकिन फिलहाल राहुल टीम से बाहर हैं। लेकिन टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने ओपनिंग के लिए एक और नाम का सुझाव दिया है।

दीप दासगुप्ता का मानना है कि दिल्ली कैपिटल की तरफ से इस आइपीएल में शानदार बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी शॉ भी एक विकल्प हो सकते हैं। आइपीएल 2022 की बात करें तो शॉ ने 10 इनिंग्स में 152.57 की औसत से 283 रन बनाए थे। लेकिन उनके साथ समस्या यह है कि वह लगभग एक साल से टीम में नहीं हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2021 में खेला था।

दीप दासगुप्ता ने यूट्यूब पर बोलते हुए कहा कि 'केएल राहुल और रोहित शर्मा मेरी पहली पसंद होंगे लेकिन तीसरे ओपनर के तौर पर पृथ्वी शॉ को आजमाया जा सकता है जो आपको भले 70, 80 या 100 रन बनाकर नहीं देते लेकिन वह टीम को एक अच्छा स्टार्ट जरूर दिलवा देते हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.