Move to Jagran APP

बुमराह के बिना भी टीम इंडिया कर सकती है बेहतर, पूर्व क्रिकेटर ने दिया पाकिस्तान का उदाहरण

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि बुमराह के बिना भी टीम इंडिया बेहतर कर सकती है। इसके लिए उन्होंने पाकिस्तान का उदाहरण भी दिया।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2022 12:44 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 12:44 PM (IST)
बुमराह के बिना भी टीम इंडिया कर सकती है बेहतर, पूर्व क्रिकेटर ने दिया पाकिस्तान का उदाहरण
जसप्रीत बुमराह, तेज गेंदबाज टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ हो या फिर कप्तान रोहित शर्मा सब एक सुर में कह रहे हैं कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी। बुमराह बैक इंजरी के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं और टीम मैनेजमेंट फिलहाल उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में है। लेकिन इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने कहा है कि टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह के बिना भी वर्ल्ड कप में अच्छा कर सकती है। उन्होंने कहा कि हम बुमराह के बिना ही खेले हैं। कुछ ही मैच होंगे जिसमें वह खेले थे लेकिन फिर भी हमने अच्छा किया है।

loksabha election banner

पाकिस्तान का दिया उदाहरण

अजय जडेजा ने इसके लिए पाकिस्तान का भी उदाहरण दिया जो 1992 वर्ल्ड कप में बिना अपने स्टार खिलाड़ी वकार युनुस के खेली थी। उन्होंने कहा कि 1992 वर्ल्ड कप में वकार अचानक बैक इंजरी के कारण बाहर हो गए थे। उस वक्त वह पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज थे। लेकिन बावजूद इसके टीम ने बेहतरीन किया और वर्ल्ड कप का खिताब जीता इसलिए टीम इंडिया भी ऐसा कर सकती है। 

क्रिकबज से बात करते हुए उन्होंने कहा कि "हमारे लिए अच्छी बात यह है कि उन्हें किसी तरह की जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई थी तो उस लिहाज से टीम को समस्या नहीं होनी चाहिए। आप जसप्रीत बुमराह की जगह नहीं ले सकते, उसके करीब जाने की कोशिश भी नहीं कर सकते क्योंकि वह इतना खास है कि आप उसे मिस करेंगे।"

इससे पहले महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी बुमराह को लेकर कहा था कि उनकी कमी कोई भी गेंदबाज पूरी नहीं कर सकता है। हालांकि टीम मैनेजमेंट की तरफ अभी तक उनके रिप्लेसमेंट को लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो मोहम्मद शमी को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया जा सकता है और स्टैंडबाय के तौर पर मोहम्मद सिराज को जोड़ा जा सकता है।

यह भी पढें- रोहित शर्मा डक पर आउट होकर एक नहीं दो-दो शर्मनाक रिकार्ड कर लिए अपने नाम, कोहली को भी पीछे छोड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.