Move to Jagran APP

स्टुअर्ट ब्रॉड ने तूफानी अर्धशतक का सारा श्रेय पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को दिया

ब्रॉड ने मैनचेस्टर में 33 गेंद पर हाफ सेंचुरी जमाई और टेस्ट में अपनी सबसे तेज पारी खेली। उनका कहना था पारी की प्रेरणा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वार्न से मिली।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 08:32 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 08:32 PM (IST)
स्टुअर्ट ब्रॉड ने तूफानी अर्धशतक का सारा श्रेय पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को दिया

मैनचेस्टर, एजेंसी। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने मैनचेस्टर टेस्ट के दूसरे दिन आतिशी अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी ने टीम को 369 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। ब्रॉड ने 33 गेंद पर हाफ सेंचुरी जमाई और टेस्ट में अपनी सबसे तेज पारी खेली। पारी के बाद उन्होंने बताया कि इसके लिए उनको पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वार्न से प्रेरणा मिली।

loksabha election banner

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां चल रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में 62 रन की ताबड़तोड़ पारी के दौरान वह ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न के बल्लेबाजी स्टांस (क्रीज पर बल्लेबाज के खड़ा होने का तरीका) की तरह खेले थे। ब्रॉड ने इंग्लैंड के पूर्व मुख्य कोच पीटर मूर्स की सलाह पर वार्न के स्टांस को आजमाया था।

Eng vs WI: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटरों ने दी सलाह- जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड एक साथ खेलें

ब्रॉड ने कहा, 'रणनीतिक रूप से ऐसा करना सही था। मूर्स मुझे शेन वार्न का उदाहरण दिया जो क्रीज पर कभी-कभी काफी सहज नहीं दिखते थे लेकिन गेंद को अलग-अलग जगह मार सकते थे और काफी प्रभावी थे, विशेषकर 2005 एशेज में। काफी गैरपारंपरिक, मैदान के विभिन्न हिस्सों में शॉट खेलना, मैंने इसे देखा, वह ऐसा कैसे करता है इस पर थोड़ा रिसर्च किया और फैसला किया कि यह मेरे लिए इसे आजमाने के लिए अच्छा दिन है।'

ब्रॉड ने खेली शानदार पारी, निभाई 76 रन की साझेदारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक टेस्ट में ब्रॉड ने बहुत ही बेहतरीन पारी खेली। 9वें विकेट के लिए उन्होंने डॉम बेस से साथ मिलकर 76 रन जोड़े और टीम को 369 रन तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई। 280 रन पर जोफ्रा आर्चर के आउट होने के बाद ब्रॉड ने मैदान पर कदम रखा और जब वह आउट होकर वापस लौटे तो इंग्लैंड का स्कोर 356 रन था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.