Move to Jagran APP

पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बयान, मैं विराट कोहली की तरह टीम को आधे रास्ते में छोड़कर नहीं आता

Ind vs Aus भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश लेकर ऑस्ट्रेलिया से भारत लौट रहे हैं जबकि उनके बिना भारतीय टीम को अभी ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर तीन और टेस्ट मैच खेलने हैं। इस बात से एक पूर्व क्रिकेटर नाखुश हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 11:40 AM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 11:40 AM (IST)
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर हैं (फोटो IANS)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के गवाह बनना चाहते हैं और अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहना चाहते हैं। इस बीच वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आने वाले तीन टेस्ट मैचों से नदारद रहेंगे। इस पर क्रिकेट पंडितों और पूर्व खिलाड़ियों से मिली-जुली प्रतिक्रिया उनको मिली है। जहां कई दिग्गजों ने कोहली को उनके परिवार को प्राथमिकता देने और इस साहसिक निर्णय को लेने के लिए सराहना की, वहीं कुछ ऐसे भी क्रिकेटर हैं, जिनके विपरीत विचार थे।

loksabha election banner

विराट कोहली के इस फैसले की आलोचना करने वालों की सूची में पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप दोशी का नाम भी जुड़ गया है, जो मानते हैं कि विराट को भारत नहीं जाना चाहिए, क्योंकि राष्ट्रीय कर्तव्य कुछ और करने से पहले आता है। दिलीप का कहना है कि अगर वह विराट के स्थान पर होते, तो वह किसी और चीज के बारे में सोचे बिना अपनी टीम के साथ खड़ा होते। उन्होंने आगे कहा कि बीसीसीआइ का भी भारतीय कप्तान के फैसले पर कोई दबाव नहीं है, क्योंकि वे ऐसे अवसरों पर अपने जीवनसाथी की बजाय अपने खिलाड़ियों को टीम के साथ रहने के लिए मजबूर नहीं कर सकते।

दिलीप दोशी ने एक इंटरव्यू में कहा है, "मुझे पता है कि यह एक आधुनिक समय है, जिसमें लोगों का मानना ​​है कि जब उनका कोई बच्चा हो तो वे अपने परिवार और जीवनसाथी के साथ रहें। मुझे ये सब समझ में आ रहा है, लेकिन जब आप नेशनल ड्यूटी पर होते हैं... अगर मैं खुद को उनकी जगह रखकर देखता हूं, तो मैं नहीं जाता। मेरे लिए नेशनल ड्यूटी सब कुछ से पहले आती है।" हालांकि, उनका कहना है ये उनकी निजी राय है।

उन्होंने कहा है, "यह एक बहुत ही निजी और संस्थागत दृष्टिकोण है। कानूनी तौर पर, आप किसी को ऐसा करने से नहीं रोक सकते। क्रिकेट बोर्ड के पास यह कहने का नियम नहीं है कि खिलाड़ी ऐसे मौके के लिए अपने जीवनसाथी के साथ नहीं जा सकते। निजी तौर पर कहूं तो मैं नहीं जाता।" दिलीप दोशी का कहना है कि भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी को मिस करने वाली है, क्योंकि भारत को पहले मैच में हार मिली है।

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने आगे कहा, "मेरे लिए भारत की कप्तानी करना मेरे दिमाग में सबसे महत्वपूर्ण बात होगी। यह एक डूबता हुआ जहाज है। यह वह समय है जब उन्हें अपने कप्तान की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। यदि आप इस समय को छोड़ देते हैं, तो आप बहुत सारे सवालों के साथ अपने टीम को छोड़ रहे हैं। मैं केवल आशा और प्रार्थना करता हूं कि टीम इस से बाहर आने के लिए पर्याप्त प्रदर्शन करे। विराट एक उत्कृष्ट खिलाड़ी है। उनका क्रीज पर होना दूसरे लोगों को बहुत विश्वास दिलाता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.