Move to Jagran APP

2023 वर्ल्ड कप टीम में इस बैटिंग ऑलराउंडर को शामिल करना बेहतरीन विकल्प, बोले- इरफान पठान

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा है कि टीम इंडिया को 2023 वर्ल्ड कप जीतने के लिए एक ऐसे बल्लेबाज की जरुरत है जो गेंदबाजी भी कर सके। उन्होंने इसके लिए 1983 2007 और 2011 वर्ल्ड कप का उदाहरण दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Wed, 04 Jan 2023 09:48 PM (IST)Updated: Wed, 04 Jan 2023 09:48 PM (IST)
पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान और भारतीय क्रिकेट टीम (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका के खिलाफ साल के पहले टी20 मैच में टीम इंडिया की तरफ से जब टॉप ऑर्डर की बल्लेबाजी फेल हो गई तो दीपक हुड्डा ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की और टीम को 162 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

loksabha election banner

उन्होंने 23 गेंद पर 4 छक्कों की मदद से 41 रन की नाबाद पारी खेली। यह पहली बार नहीं है जब हुड्डा ने टीम इंडिया को मुश्किल परिस्थिति से निकाला हो। उन्होंने अलग-अलग नंबर पर जब भी मौका मिला है, अच्छी पारी खेली है।

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का मानना है कि दीपक हुड्डा वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए पठान ने कहा "दीपक हुड्डा की सबसे खास बात है उनका पॉजिटिव अप्रोच। वह किसी भी पोजिशन पर बल्लेबाजी करें, हमेशा अपना योगदान देते हैं।

उन्होंने आगे कहा "मैं आशा कर रहा हूं कि यदि उन्हें लगातार मौके मिलते रहे तो वह इस साल होने वाले वर्ल्ड कप टीम में बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं, क्योंकि वर्तमान में वह इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उनके आने से टीम में संतुलन आएगा। यदि वह अगले 9 महीने तक अपने फॉर्म को बरकरार रख पाते हैं तो उन्हें वर्ल्ड कप में टीम में शामिल करने में कोई हर्ज नहीं है।

इसके लिए पठान ने पहले के उदाहरण भी दिए। उन्होंने कहा कि जब-जब टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीती है तो उसमें बैटिंग ऑलराउंडर का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। चाहें 1983 का वर्ल्ड कप हो, 2007 का टी20 वर्ल्ड कप हो या फिर 2011 का वर्ल्ड कप सबमें बैटिंग ऑलराउंडर ने कमाल किया है। व्हाइट बॉल क्रिकेट में हार्दिक पांड्या के बाद आपको दीपक हुड्डा दूसरा सबसे अच्छा विकल्प प्रदान करते हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: दूसरे T20I में संजू सैमसन के खेलने पर सस्पेंस, फील्डिंग के दौरान घुटने में लगी थी चोट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.