जोहानिसबर्ग, एजेंसी। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान के तौर पर ओपनर डीन एल्गर अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। एल्गर ने दक्षिण अफ्रीका का नया टेस्ट कप्तान बनने में अपनी दिलचस्पी जाहिर की है। 2019 आईसीसी विश्व कप के बाद साउथ अफ्रीका की वनडे टीम की कप्तानी क्विंटन डिकॉक को सौंपी गई थी जबकि टेस्ट की कप्तानी से उन्होंने फरवरी में इस्तीफा दे दिया था।

टेस्ट टीम की कप्तानी करने के तैयार डीन एल्गर इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए तैयार हैं। उनका कहना है कि वह नेतृत्व करने में सहज हैं और अगर उन्हें इस जिम्मेदारी के लिए पेशकश की जाती है तो वह इस पर गंभीरता से विचार करेंगे।

साउथ अफ्रीकाई दिग्गज ने दिया सुझाव, बोले- ऐसे आयोजित हो सकते हैं IPL और T20 वर्ल्ड कप

फाफ डुप्लेसिस ने फरवरी में टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और क्विंटन डिकॉक के यह जिम्मेदारी संभालने की उम्मीद थी लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने उन्हें यह कहते हुए कप्तानी पद की दौड़ से बाहर कर दिया कि वे अपने विकेटकीपर बल्लेबाज का बोझ बढ़ाना नहीं चाहते। जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है और सीएसए अब भी टेस्ट कप्तानी के लिए खिलाड़ी ढूंढ रहा है।

एल्गर ने कहा कि टेस्ट कप्तानी निश्चित रूप से आसान नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि नेतृत्व करना मेरे अंदर हैं। उन्होंने कहा कि मैं पहले भी कप्तानी कर चुका हूं, स्कूल से लेकर प्रांतीय स्तर की टीम तक और फ्रेंचाइजी स्तर तक। मैंने इसका लुत्फ उठाया और अगर मुझसे कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के लिए पूछा गया तो मैं निश्चित रूप से इसके बारे में गंभीरता से विचार करूंगा।

IPL 2020 में होगा महेंद्र सिंह धौनी के इंटरनेशनल करियर का फैसला, टूर्नामेंट नहीं हुआ तो वापसी मुश्किल- रात्रा 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस