नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी मैदान पर टीम इंडिया की जर्सी में कब उतरेंगे इसका इंतजार सभी को है। 2019 आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से धौनी ने एक भी मैच नहीं खेला है। इंडियन प्रींमियर लीग में वह चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने के लिए उतरने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से टूर्नामेंट को ही स्थगित कर दिया गया।

कोरोना पर नियंत्रण करने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लगाया हुआ है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कोरोना महामारी से पैदा हुए गंभीर हालात को देखते हुए टूर्नामेंट को अनिश्चित समय के लिए स्थगित करने का फैसला लिया है। इस फैसले का सबसे ज्यादा असर धौनी की वापसी पर पड़ा है। माना जा रहा था कि टूर्नामेंट में किए गए प्रदर्शन की वजह से उनके टी20 विश्व कप में खेलने का रास्ता साफ हो सकता है।

भारत की तरफ से खेल चुके विकेटकीपर अजय रात्रा My Khel से बात करते हुए धौनी के बारे में कहा, "देखिए, धौनी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके खेल का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता लेकिन यह बात भी है कि उन्होंने लंबे समय से प्रतियोगी क्रिकेट में नहीं खेला है। IPL 2020 उनके इंटरनेशनल करियर के लिए निर्णायक होने वाला है। टीम मैनेजमेंट उनके प्रदर्शन पर बारीक नजर बनाए होगी और इसपर भी नजर रहेगी कि बाकी के विकेटकीपर आईपीएल के दौरान कैसा करते हैं।"

आगे उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से फिलहाल तो आईपीएल को अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया गया है जिससे उनकी वापसी और भी मुश्किल हो गई है लेकिन फिर भी आप धौनी के बारे में कुछ भी नहीं कह सकते हैं।

विश्व कप के बाद से नहीं खेले धौनी

9-10 जुलाई को इंग्लैंड और वेल्स में आयोजन आईसीसी विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड से हुआ था। भारत को इस मैच में हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। धौनी ने इस मैच में 50 रन की पारी खेली थी और रन आउट हो गए थे। इस मैच के बाद से वह अब तक भारत की तरफ से खेलने नहीं उतरे हैं।

चेन्नई में कर रहे थे आईपीएल की तैयारी

1 मार्च से चेन्नई सुपर किंग्स के चेन्नई में लगाए गए प्रैक्टिस कैंप में वह हिस्सा लेने पहुंचे थे। कुछ दिन का प्रैक्टिस के बाद ही इसे भी कोरोना संक्रमण की वजह से रोकने का फैसला लिया गया।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस