नई दिल्ली, जेएनएन। बुधवार का दिन कोलकाता वासियों को लिए तकलीफ भरा रहा। पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान का कहर देखने को मिला। 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के इस प्रलयकारी तूफान ने राज्य में काफी तबाही मचाई। कोलकाता में जान माल की काफी क्षति हुई सड़कों के किनारे और बागान में खड़े पुराने पेड़ तूफान में उखड़ गए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी इस तूफान में नुकसान हुआ।

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बुधवार को अम्फान तूफान ने बड़ी तबाही मचाई। बंगाल में तूफान की वजह से बड़े- बड़े पेड़ के गिर गए और सड़क जाम हो गए। इस तबाही में 10 से 12 लोगों के मारे के मौत की भी खबर है।बीसीसीआई के मुखिया गांगुली के घर पर भी एक आम का पेड़ गिर पड़ा। इसकी तस्वीर खुद पूर्व कप्तान ने साझा की है। तूफान में घर पर गिरे पेड़ को हटाने की कोशिश में लगे गांगुली ने अपनी दो तस्वीरों को ट्विटर पर पोस्ट किया।

तूफान में बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली उर्फ दादा के कोलकाता के बेहला स्थित आवास में आम का पेड़ भी धराशायी हो गया। इसके बाद उक्त पेड़ को दादा खुद ही एक अन्य युवक की मदद से उठाने में जुट गए।

इसे भी पढ़ें:- सौरव गांगुली का स्मिथ ने किया समर्थन, कहा- ICC अध्यक्ष बने तो अच्छा होगा

कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जिसमें दादा और अन्य लोग रस्सी की मदद से आम के पेड़ को खींचते दिख रहे हैं। पेड़ उनके घर की बालकनी के समीप गिरा हुआ दिखाई दे रहा है। बालकनी से वे रस्सी से उसे खींच रहे हैं।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस