Move to Jagran APP

सौरव गांगुली का स्मिथ ने किया समर्थन, कहा- ICC अध्यक्ष बने तो अच्छा होगा

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के आईसीसी अध्यक्ष बनने का समर्थन किया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 10:05 PM (IST)
सौरव गांगुली का स्मिथ ने किया समर्थन, कहा- ICC अध्यक्ष बने तो अच्छा होगा
सौरव गांगुली का स्मिथ ने किया समर्थन, कहा- ICC अध्यक्ष बने तो अच्छा होगा

जोहानसबर्ग, आईएएनएस। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने पिछले साल ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली है। गांगुली के काम करने के तरीके सभी बेहद खुश हैं क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर स्टीव स्मिथ ने उनको आईसीसी अध्यक्ष पद पर बैठने की इच्छा जताई है।

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने सौरव गांगुली के अगले आईसीसी अध्यक्ष होने का समर्थन किया है। गांगुली के खिलाफ खेल चुके स्मिथ का मानना है कि वह मौजूदा आईसीसी चीफ शशांक मनोहर का जगह ले सकते हैं।

स्मिथ ने कहा, "एक दूसरे विचार से सौरव गांगुली जैसे एक क्रिकेट खिलाड़ी अगर आईसीसी के अध्यक्ष की भूमिका निभाएगा तो यह बहुत ही ज्यादा अच्छी बात होगी। मुझे लगता है कि यह खेल के लिहाज से बहुत ही सही होगा। मुझे लगता है यह आधुनिक खेल के लिए भी काफी अच्छा रहेगा। वह इसे अच्छे से समझते हैं उन्होंने इसके उच्च स्तर पर इसे खेला है। वह बेहद सम्मानित हैं और उनकी नेतृत्व क्षमता इस खेल को आगे ले जाने में सबसे अहम साबित होगी।"

स्मिथ ने बताया कि बीसीसीआई अध्यक्ष का ज्ञान और उनकी आधुनिक क्रिकेट के प्रति जागरूकता एक ऐसी चीज है जो आईसीसी की कमान संभालने के बाद उनको काफी मदद करेगी।

"मुझे लगता है हमारी खेल में नेतृत्व की क्षमता इसे आगे बढ़ाने में अहम भूमिका अदा करती है। मुझे लगता है कि इस स्तर पर किसी ऐसे का होना जिसे आधुनिक क्रिकेट की इतनी समझ हो और आगे हमें जिस तरह की चुनौतियों का सामना करना है उससे तो इस बात की मांग और बढ़ जाती है ऐसा ही कोई इस अहम पद पर हो।"

"सौरव को लंबे वक्त से जानने और उनके साथ कई तरह की चीजों व्यवहार करने की वजह से मुझे लगता है कि अब आईसीसी के अध्यक्ष का पद बेहद ही अहम हो चुका है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि अब आगे क्रिकेट को किस तरह से सही स्तर पर पहुंचाना है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.