जोहानसबर्ग, आईएएनएस। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने पिछले साल ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली है। गांगुली के काम करने के तरीके सभी बेहद खुश हैं क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर स्टीव स्मिथ ने उनको आईसीसी अध्यक्ष पद पर बैठने की इच्छा जताई है।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने सौरव गांगुली के अगले आईसीसी अध्यक्ष होने का समर्थन किया है। गांगुली के खिलाफ खेल चुके स्मिथ का मानना है कि वह मौजूदा आईसीसी चीफ शशांक मनोहर का जगह ले सकते हैं।

स्मिथ ने कहा, "एक दूसरे विचार से सौरव गांगुली जैसे एक क्रिकेट खिलाड़ी अगर आईसीसी के अध्यक्ष की भूमिका निभाएगा तो यह बहुत ही ज्यादा अच्छी बात होगी। मुझे लगता है कि यह खेल के लिहाज से बहुत ही सही होगा। मुझे लगता है यह आधुनिक खेल के लिए भी काफी अच्छा रहेगा। वह इसे अच्छे से समझते हैं उन्होंने इसके उच्च स्तर पर इसे खेला है। वह बेहद सम्मानित हैं और उनकी नेतृत्व क्षमता इस खेल को आगे ले जाने में सबसे अहम साबित होगी।"

स्मिथ ने बताया कि बीसीसीआई अध्यक्ष का ज्ञान और उनकी आधुनिक क्रिकेट के प्रति जागरूकता एक ऐसी चीज है जो आईसीसी की कमान संभालने के बाद उनको काफी मदद करेगी।

"मुझे लगता है हमारी खेल में नेतृत्व की क्षमता इसे आगे बढ़ाने में अहम भूमिका अदा करती है। मुझे लगता है कि इस स्तर पर किसी ऐसे का होना जिसे आधुनिक क्रिकेट की इतनी समझ हो और आगे हमें जिस तरह की चुनौतियों का सामना करना है उससे तो इस बात की मांग और बढ़ जाती है ऐसा ही कोई इस अहम पद पर हो।"

"सौरव को लंबे वक्त से जानने और उनके साथ कई तरह की चीजों व्यवहार करने की वजह से मुझे लगता है कि अब आईसीसी के अध्यक्ष का पद बेहद ही अहम हो चुका है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि अब आगे क्रिकेट को किस तरह से सही स्तर पर पहुंचाना है।"

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस