जोहानिसबर्ग, पीटीआइ। दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने शुक्रवार को स्वीकार किया उनकी पूरी टीम काफी दबाव में है और चौथे वनडे में उनके लिए ‘करो या मरो’ की स्थिति है क्योंकि भारतीय टीम शनिवार को सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने उतरेगी।

मॉरिस कहा, ‘हमारे लिए यह करो या मरो की स्थिति बन चुकी है, ये दबाव है। अगर हारे तो सीरीज गंवा बैठेंगे। हम हर गेंद पर मुकाबला करेंगे, हर रन के लिए भी। इसलिए काफी दवाब होगा लेकिन बिना दबाव का क्रिकेट नहीं होता। हर खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करने के लिए बेताब है ताकि हम दिखा सके कि वास्तव में इस खेल को खेल सकते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘टीम में डिविलियर्स का होना अच्छा है। लेकिन उनके खेलने पर फैसला शनिवार को होगा। उनके पास हर परिस्थिति का जवाब है चाहे वह स्पिन हो, तेज गेंदबाजी या फिर वह विकेट के पीछे खड़े हों।’

कोहली को जल्दी आउट करना लक्ष्य 

मॉरिस ने कहा, ‘आप हमेशा विरोधी टीम के मुख्य खिलाड़ी को आउट करना चाहते है। कोहली टीम के बड़े खिलाड़ी है और मौजूदा समय में टीम के लिए रन बना रहे है। उनको आउट करना हमारा लक्ष्य रहेगा और उनके आउट होते ही भारतीय टीम दबाव में आ जाएगी।

यह भी पढ़े:  पिंक मैचों में कमाल का प्रदर्शन रहा है डिविलियर्स का, एक बार फिर से भारत के खिलाफ हैं तैयार

आपको बता दें कि द. अफ्रीका की टीम मौजूदा वनडे सीरीज़ में विराट कोहली को सिर्फ एक ही बार आउट कर सकी है। डरबन में खेले गए पहले वनडे मैच में विराट कोहली 112 रन बनाकर आउट हुए थे। इसके बाद सेंचुरियन में खेले गए दूसरे वनडे में वो 46 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। इसके बाद तीसरे मुकाबले में कोहली ने एक बार फिर से विराट पारी खेलते हुए नाबाद 160 रन बनाकर द. अफ्रीका की कमर ही तोड़ कर रख दी थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

By Pradeep Sehgal