Move to Jagran APP

India नहीं, पक्‍का South Africa जीतेगा T20 World Cup 2024 का खिताब, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने टी20 विश्व कप 2024 के विनर को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने उस टीम के नाम एलान किया जो उन्हें लगता है इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीत सकती है। हैरानी वाली बात ये रही कि ब्रैड हॉग ने भारतीय टीम का नाम नहीं लिया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Tue, 25 Jun 2024 05:19 PM (IST)
Brad Hogg ने T20 World Cup 2024 के विनर को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ICC Men's T20 World Cup 2024 के सुपर-8 मुकाबले खत्म हो चुके है। अफगानिस्तान ने 25 जून को खेले गए मैच में बांग्लादेश को डीएलएस नियम के तहत 8 रन से मात दी और सेमीफाइनल में जगह बनाई। अफगानिस्तान के अलावा भारत, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

टी20 विश्व कप 2024 का पहला सेमीफाइनल साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान (SA vs AFG) के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरे सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है। इस बीच सेमीफाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने टी20 विश्व कप 2024 (T20 WC 2024 Winner Prediction) के विनर को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

Brad Hogg ने T20 World Cup 2024 के विनर को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी 

दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने कहा कि साउथ अफ्रीका के टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में पहुंचने के ज्यादा चांस है और फाइनल में पहुंचना ही नहीं, बल्कि मेडन आईसीसी टाइटल जीतने की भी अफ्रीका की टीम प्रबल दावेदार हैं।

ब्रैड हॉग ने आगे कहा कि वे बस यहीं से पैदा हो रहे हैं। यह आश्चर्यजनक है। मैं हेंड्रिक्स का भी सम्मान करता हूं, मैं वास्तव में उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में पसंद करता हूं। मुझे उम्मीद है कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करेगा और टीम को फाइनल में पहुंचाएगा।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: ऐतिहासिक जीत के बाद अफगानिस्तान की सड़कों पर जनसैलाब, लोगों ने जमकर मनाया जश्न, Video वायरल

बाएं हाथ के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि यह दक्षिण अफ्रीका फाइनल में पहुंचने वाला है, क्योंकि हमारे पास वास्तव में एक मजबूत टीम है। शम्सी और महाराज के साथ अच्छी स्पिन है। मैं अब बड़े देशों के बारे में प्लानिंग नहीं बना रहा हूं, और मुझे लगता है कि उन्हें वहां जाकर फिर से खेलना होगा और आखिरी प्लेइंग-11 के साथ जाने के लिए उनमें आत्मविश्वास होना चाहिए।

South Africa जीतेगा T20 World Cup 2024 का खिताब, ब्रैड हॉग ने की भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने आगे कहा कि मेरे लिए अगर सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को साउथ अफ्रीका ने हरा दिया तो दक्षिण अफ्रीका इस साल टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल जीतने जा रहा है। मैं बस यही सोचता हूं कि मैंने टीम को संतुलित कर लिया है और मेरे पास आक्रामकता भी है। मुझे वह दयालुता मिल गई है। मैं वास्तव में बतौर कप्तान एडन मार्करम को पसंद करता हूं और मुझे यह भी लगता है, हम एक बहुत अच्छी तरह से तैयार की गई टीम के रूप में जीतेंगे, घबराएंगे नहीं और सिर्फ सही परिस्थितियां बनाएंगे।

यह भी पढ़ें: T20 WC 2024: इधर कोच ने किया इशारा और उधर धड़ाम से गिर पड़े Gulbadin Naib, जीत के बाद 'दौड़ता' देख यूजर्स ने दिए गजब के रिएक्‍शंस

South Africa का ऐसा रहा T20 WC 2024 में प्रदर्शन

टी20 विश्व कप 2024 के लीग स्टेज में साउथ अफ्रीका की टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। टीम ने चार मैच खेलते हुए चारों मैचों में जीत दर्ज की। साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका, नीदरलैंड्स, बांग्लादेश, नेपाल को मात दी। इसके बाद सुपर-8 के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ 7 रन से जीत दर्ज की और सुपर-8 में अपने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 विकेट से जीत हासिल की।