Move to Jagran APP

BAN vs NED: 'यह मुश्किल तो होगा लेकिन लक्ष्य...' मैच जीतने के बाद बड़ी बात बोल गए नीदरलैंड्स के कप्तान

नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 10 विकेट पर 229 रन बनाए जिसके जवाब में बांग्लादेश के बल्लेबाज 42.2 ओवर में 142 रन पर ढेर हो गया। चार बल्लेबाज तो दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। इस जीत की बदौलत नीदरलैंड्स खिताब की दौड़ में बना हुआ है। वहीं बांग्लादेश वर्ल्डकप से बाहर हो गया है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 29 Oct 2023 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 29 Oct 2023 06:00 AM (IST)
नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने जीत के बात बड़ी बात कही।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। नीदरलैंड्स ने एक और उलटफेर कर दिया है। डच टीम ने इस बार बांग्‍लादेश का शिकार कर दिया। ईडन गार्डस में खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश पर 87 रन से जीत हासिल की। कप्तान एडवर्ड्स, साउथ अफ्रीका के ख‍िलाफ मैच में हीरो बने थे और इस मैच में भी उनकी अर्धशतकीय पारी टीम के काम आ गई।

loksabha election banner

सम्मानजनक स्कोर बनाने के बाद नीदरलैंड्स के गेंदबाजों ने संयमित गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को धूल चटाई। पॉल वैन मीकेरेन और बॉस डी लीडे की जोड़ी ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को पानी पिला दिया। कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका। इस ऐतिहासिक जीत के बाद नीदलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने कहा कि हम सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं।

गेंदबाजों ने किया कमाल

स्कॉट एडवर्ड्स ने कहा, "कुल मिलाकर हमारे सब अच्छा हो रहा है। मैं कुछ लोगों से बात कर रहा था और हमने सोचा कि अगर हम 220 प्लस के आसपास पहुंच सकते हैं, तो हमारे पास लड़ाई लड़ने का एक मौका होगा। गेंदबाज कमाल के रहे हैं। आर्यन, कॉलिन, बॉस और मीकेरेन हर कोई अपना काम कर रहा है।"

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: 'हार्दिक के वापस आने तक हमारा भरोसा उस पर...' KL Rahul ने इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में किया बैक

हम सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं

एडवर्ड्स ने कहा, "नीदरलैंड्स टीम में क्रिकेट बेहतर हो रहा है। हमाने 18 महीने अच्छे मैच खेले हैं और हमे इसके परिणाम भी मिल रहे हैं। हमने शुरुआत में बात की थी कि यह टूर्नामेंट हमें सेमीफाइनल में मौक दे सकता है। यह मुश्किल तो होगा, लेकिन लक्ष्य से दूर नहीं।"

यह भी पढ़ें- NED vs BAN: नीदरलैंड्स ने बांधा बांग्लादेश का बोरिया बिस्तर, 87 रनों से हराकर वर्ल्ड कप से किया बाहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.