Move to Jagran APP

Asia Cup 2022: विराट कोहली को ओपनिंग देने के सवाल पर भड़के केएल राहुल, कहा- तो क्या मैं खुद बाहर बैठ जाउं

अफगानिस्तान के खिलाफ सबसे राहत की खबर विराट कोहली को लेकर आई। लंबे समय से चले आ रहे शतक के सूखे को उन्होंने इस मैच में खत्म किया। मैच के बाद केएल राहुल को जब इस पर सवाल किया गया तो वह भड़क गए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 09 Sep 2022 02:02 PM (IST)Updated: Fri, 09 Sep 2022 04:02 PM (IST)
भारतीय ओपनर केएल राहुल (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। एशिया कप के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ काफी अच्छा खेल दिखाया। बड़ी जीत के साथ टीम इंडिया ने टूर्नामेंट का अंत किया और सबसे राहत की खबर विराट कोहली को लेकर आई। लंबे समय से चले आ रहे शतक के सूखे को उन्होंने इस मैच में खत्म किया। मैच के बाद केएल राहुल को जब इस पर सवाल किया गया तो वह भड़क गए।

loksabha election banner

विराट कोहली ने लगभग तीन साल के लंबे सूखे को अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप सुपर फोर के मुकाबले में खत्म किया। उन्होंने टी20 में पहली शतक जमाने के साथ ही भारत को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया। 61 गेंद पर कोहली ने 12 चौके और 6 छक्के जमाते हुए 122 रन की नाबाद पारी खेली। भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन का स्कोर खड़ा किया। इस मैच में केएल राहुल के साथ विराट ने पारी की शुरुआत की थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी निभाई थी।

विराट को सवाल पर भड़के केएल राहुल

केएल से मैच के बाद जब पूछा गया कि कोहली ने पारी की शुरुआत करते हुए शानदार शतक जमाया और आइपीएल में भी उन्होंने ओपनिंग में ही चार शतक जमाए हैं। पिछले साल उन्होंने पारी की शुरुआत करने की इच्छा भी जताई थी तो क्या उनको ये जगह मिल सकती है। इस सवाल पर राहुल ने चिढ़ते हुए जवाब दिया, "तो क्या मैं बाहर बैठ जाउं, कमाल है यार"

राहुल बोले, देखिए विराट कोहली का रन बनाना टीम के लिए एक बहुत ही बड़ा बोनस है। जिस तरह से उन्होंने आज खेला, मतलब मुझे पता है कि वह अपनी आज की इस पारी से बहुत ही संतुष्ट हैं। जो पिछले दो तीन सीरीज से अपनी बल्लेबाजी पर काम करते आ रहे हैं वो काफी अच्छे से नजर आया। एक टीम के तौर पर यह बहुत जरूरी है कि वर्ल्ड कप में जाने से पहले हर खिलाड़ी को मैदान पर ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताने का मौका मिले। अगर ऐसी दो तीन पारी खेलते हैं तो विश्व कप में जाने से पहले आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा और हमारे पास मौका होगा टूर्नामेंट को जीतने का।

विराट किसी भी नंबर पर शतक लगा सकते हैं

आप सभी विराट कोहली को जानते हैं, इतने दिनों से सभी उनको देखते आ रहे हैं। ऐसा नहीं है कि अगर वह पारी की शुरुआत करेंगे तभी पांच शतक लगाएंगे। वह नंबर तीन पर खेलेगे या छह सात पर भी जाकर बना सकते हैं। यह सब कुछ टीम में मिलने वाली भूमिका पर निर्भर करता है। आज जो उनकी भूमिका टीम में थी उसे उन्होंने बहुत अच्छे से निभाया। अगली सीरीज में जब हम खेलेंगे तो उनकी भूमिका अलग होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.