Move to Jagran APP

Chattisgarh News : बिलासपुर में हुए दुर्गा विसर्जन में पथराव करने वाले युवकों का निकाला जुलुस

शुक्रवार को बिलासपुर में हुए दुर्गा विसर्जन (Durga Puja Visarjan) के दौरान भीड़ में आगे जाने की जल्दी में दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर पत्थरबाजी (Stone Pelting) हो गई। इसी के चलते कई युवकों ने हाथोइयारों से डीजे में तोड़फोड़ की

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Sat, 08 Oct 2022 07:59 PM (IST)Updated: Sat, 08 Oct 2022 07:59 PM (IST)
Chattisgarh News : बिलासपुर में हुए दुर्गा विसर्जन में पथराव करने वाले युवकों का निकाला जुलुस
बिलासपुर में हुए दुर्गा पूजा विसर्जन में पत्थरबाजी करने वाले युवकों का निकाला जुलुस

रायपुर, नईदुनिया । शुक्रवार को बिलासपुर में हुए दुर्गा विसर्जन (Durga Puja Visarjan) के दौरान भीड़ में आगे जाने की जल्दी में दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर पत्थरबाजी (Stone Pelting) हो गई। इसी के चलते कई युवकों ने हाथोइयारों से डीजे में तोड़फोड़ की, जिसके बाद में दोनों पक्षों ने थाने में जाकर शिकायत दर्ज की। इस पर पुलिस ने एक दर्जन से ज्यादा युवकों को हिरासत में लिया है। जहां शनिवार को पुलिस ने खुद आरोपितों का जुलूस निकला और न्यायालय के सामने पेश किया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - Chhattisgarh News: त्योहारों का सीजन आते ही ऑटोमोबाइल कंपनियों ने दी भारी छूट 120 करोड़ का हुआ कारोबार

दुर्गा पूजा विसर्जन में दो पक्षों में हुई पत्थरबाजी

बृहस्पतिवार की संध्या से जिले के विभिन्न दुर्गा पूजा पंडालों में स्थापित दुर्गा माता की मूर्तियों का विसर्जन किया जा रहा था। विसर्जन के कारण संध्या से ही शहर की लगभग सभी सड़कों में भीड़ इकठ्ठा थी। यह भीड़ दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह तक बनी रही। इसी दौरान सदर बाजार में आगे जाने की जल्दबाजी में दो पक्ष के बीच बड़ा विवाद हो गया। इसके बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी। पथराव के चलते भीड़ में कई लोग घायल भी हो गए। वहीं, कुछ उपद्रवी युवकों ने डीजे और विसर्जन यात्रा में जा रही झांकीयों के वाहनों में चढ़कर तोड़फोड़ भी की।

यह भी पढ़ें - छत्‍तीसगढ़: मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कलेक्टर कॉन्फ्रेंस का हुआ आयोजन, कानून-व्यवस्था की होगी गहरी समीक्षा

आरोपित युवकों को पैदल न्यायलय लेकर गई पुलिस

इस पूरी घटना के बाद दोनों पक्ष के लोगों ने थाने नामजद शिकायत की। वहीं कुछ देर बाद पत्थरबाजी के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने लगे। इस मामले की जांच के बाद पुलिस ने एक दर्जन से ज्यादा युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवकों के खिलाफ हत्या के प्रयास, बलवा और मारपीट समेत अलग-अलग धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की गई है, जिसके बाद शनिवार की दोपहर पुलिस दोनों पक्ष के युवकों को पैदल न्यायालय तक लेकर गई। युवकों को उसी बाजार के बीच से ले जाया गया जहां पर उन्होंने बदमाशी की थी।

वीडियो के आधार पर लगाई जाएगी आर्म्स एक्ट की धाराएं

पुलिस ने बताया कि घटना के समय कुछ युवकों के हाथों में तलवार और अन्य हथियार भी थे। इसकी जानकारी मिलने के बाद एसपी माथुर ने थाना प्रभारी भारती मरकाम को घटना के सभी वीडियो की जांच के निर्देश दिए हैं। वहीं युवकों के हाथ में हथियार की जानकारी होने पर उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने यह भी कहा है कि घटना में शामिल अन्य युवकों की भी जानकारी जुटाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.