Move to Jagran APP

Chhattisgarh: खाद्य अधिकारी को भारी पड़ा मोबाइल फोन! डैम का लाखों लीटर पानी बर्बाद करने को लेकर हुए सस्पेंड

फूड ऑफिसर राजेश विश्वास अपने दोस्तों के साथ पंखाजूर के परलकोट जलाशय के करीब पार्टी मनाने के लिए गए थे। इस बीच सेल्फी लेते समय उनका महंगा मोबाइल फोन पानी में जा गिरा और उसे जलाशय से निकालने के लिए उन्होंने लाखों लीटर पानी बर्बाद कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaFri, 26 May 2023 04:25 PM (IST)
Chhattisgarh: खाद्य अधिकारी को भारी पड़ा मोबाइल फोन! डैम का लाखों लीटर पानी बर्बाद करने को लेकर हुए सस्पेंड
खाद्य अधिकारी को भारी पड़ा मोबाइल फोन! (जागरण फोटो)

कांकेर, ऑनलाइन डेस्क। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पखांजुर में मोबाइल फोन के लिए हजारों लीटर पानी बहाने वाले खाद्य अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल, जिला उत्तर बस्तर कांकेर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने खाद्य अधिकारी राजेश विश्वास को सस्पेंड करने वाला आदेश जारी किया।

क्या है पूरा मामला?

फूड ऑफिसर राजेश विश्वास अपने दोस्तों के साथ पंखाजूर के परलकोट जलाशय के करीब पार्टी मनाने के लिए गए थे। इस बीच, सेल्फी लेते समय उनका महंगा मोबाइल फोन पानी में जा गिरा और उसे जलाशय से निकालने के लिए उन्होंने लाखों लीटर पानी बर्बाद कर दिया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कांकेर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने खाद्य अधिकारी को संस्पेंड कर दिया, क्योंकि उन्होंने मोबाइल निकालने के लिए जलाशय से 21 लाख लीटर पानी को बर्बाद कर दिया। वहीं,  जल संसाधन विभाग के एसडीओ को मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

इस मामले को लेकर जांच भी कराई गई थी। जिसके माध्यम से यह जानकारी मिली कि खाद्य अधिकारी ने बिना अनुमति से जलाशय का पानी खाली करवा दिया। कहा तो यहां तक जा रहा है कि भीषण गर्मी में खाद्य अधिकारी ने बिनी किसी अनुमति के पानी को बर्बाद कर दिया।

कैसे निकाला गया मोबाइल?

खाद्य अधिकारी ने एक तो बिना किसी अनुमति के मोबाइल को निकालने के लिए सोमवार से ऑपरेशन शुरू किया, जो गुरुवार को मोबाइल के साथ समाप्त हुआ। इस दौरान गोताखोरों की भी मदद ली गई, लेकिन गोताखोरों के असफल रहने पर जलाशय से पानी निकाला गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, खाद्य अधिकारी के पास करीब 1.25 लाख रुपये की कीमत वाला सैमसंग एस24 अल्ट्रा मोबाइल फोन था, जो सेल्फी लेते समय पानी में जा गिरा था।