Move to Jagran APP

Indian Railways News: छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 74 ट्रेनों का बदला समय, दशहरा से दीवाली तक कहीं वेटिंग टिकट तक नहीं

Rail Newsबिलासपुर जोन स्टेशन से चलने वाली 74 ट्रेनों का समय एक अक्टूबर से बदल जाएगा। रेलवे से जारी आदेश के अनुसार 50 ट्रेनें अब अलग-अलग स्टेशनों में बदले समय पर पहुंचेगी और रवाना होंगी। ट्रेनों में आरक्षित सीट मिलना तो दूर वेटिंग टिकट भी बमुश्किल से मिल रही है।

By JagranEdited By: PRITI JHAPublished: Wed, 28 Sep 2022 02:02 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 02:21 PM (IST)
छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 74 ट्रेनों का बदला समय, दशहरा से दीवाली तक कहीं वेटिंग टिकट तक नहीं

रायपुर , जागरण ऑनलाइन डेस्क। Indian Railways News: त्योहार का सीजन शुरू हो गया है। अब दशहरा से लेकर दीपावली और फिर छठ पूजा पर लोग अपने घर जाएंगे और फिर वापस भी लौटेंगे। ऐसे में चल रही ट्रेनों में आरक्षित सीट मिलना तो दूर वेटिंग टिकट भी बमुश्किल से मिल रही है। ऐसे में आरक्षित सीट के लिए यात्री परेशान हो रहे हैं। वहीं,

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 74 ट्रेनों का समय बदला गया है एक अक्टूबर से नए टाइम टेबल से ट्रेनें चलेंगी।

74 ट्रेनों का समय एक अक्टूबर से बदल जाएगा

मालूम हो कि बिलासपुर जोन स्टेशन से चलने वाली 74 ट्रेनों का समय एक अक्टूबर से बदल जाएगा। रेलवे से जारी आदेश के अनुसार 50 ट्रेनें अब अलग-अलग स्टेशनों में बदले समय पर पहुंचेगी और रवाना होंगी। रेलवे के इस बदलाव से ट्रेनों की लेटलतीफी की समस्या का समाधान होने का दावा किया है। साथ ही इससे ट्रेनों के परिचालन के समय में बचत भी होगी। 

एक अक्टूबर से यह आदेश लागू होगा

मालूम हो कि एक अक्टूबर से रेलवे का यह आदेश लागू होगा। रेलवे अफसरों का दावा है कि समय बदलने से यात्रियों को लाभ होगा। मालूम हो कि ट्रेनों का समय जोन के अलग-अलग स्टेशनों में बदला गया है, जिससे समय की बचत भी होगी और ट्रेनों के लेटलतीफी की समस्या से निजात भी मिलेगी। इस फैसले का सीधा लाभ यात्रियों का मिलेगा।

रेलवे प्रशासन की ओर से हर साल एक अक्टूबर को ट्रेनों के परिचालन समय में बदलाव किया जाता है। इस साल भी रेलवे ने ट्रेनों के टाइम टेबल में फेरबदल किया है। परिचालन समय कुछ प्रमुख स्टेशनों में ही बदला गया है।

कई स्पेशल ट्रेन चलाई

जानकारी हो कि हर साल की तरह इस बार भी पहले से रेलवे ने ट्रेन में यात्रियों को आरक्षित सीट देने के लिए तैयारी की है। इसके लिए कई स्पेशल ट्रेन चलाई हैं। कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की संख्या बढ़ाई गई है। रेलवे का दावा है कि उनके इस कदम से बड़ी संख्या में यात्रियों को आरक्षित सीट मिलेगी।

रेलवे के अधिकारी ने कहा कि पश्चिम मध्य रेलवे के यात्रियों को नवरात्र, दीपावली व छठ पूजा पर घर जाने और लौटने के लिए कई स्पेशल ट्रेन चलाई हैं। कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाए हैं। जरूरत होने पर अतिरिक्त कोचों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

जानकारी हो कि नवरात्र, दीपावली और छठ पूजा तक जबलपुर के यात्रियों को मुंबई, पटना, लखनऊ, बिहार जाने में सबसे ज्यादा परेशानी होती है। अधिकांश यात्री इन दिनों एजेंट के माध्यम से टिकट करा रहे हैं, जिस वजह से उन्हें वेटिंग टिकट में सफर करने भी नहीं मिलेगा, आरक्षित सीट लेने के लिए यात्रियों ने दलालों से संपर्क किया है। कई यात्रियों को सफर अब तत्काल टिकट के कोटे पर आकर फंस गया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.