Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ के यात्रियों से भरी बस यूपी के फिरोजाबाद में पलटी, माता वैष्णो देवी के दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु; दो की मौत 42 घायल

बीते शुक्रवार को फिरोजाबाद के समीप श्रद्धालुओं से भरी बस पलट गई थी इस हादसे में पाटन ब्लॉक के ग्राम कुंभली की एक महिला अन्नपूर्णा एवं धमधा की 20 वर्षीय युवती की मौत हो गई थी। वहीं करीब 42 श्रद्धालु घायल हो गए। हादसे के चौथे दिन घायल श्रद्धालु व कुशल लोगों को लेकर दूसरी बस दुर्ग जिले के अंतर्गत पाटन के आमालोरी पहुंची।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Mon, 10 Jun 2024 09:59 AM (IST)
छत्तीसगढ़ के यात्रियों से भरी बस यूपी के फिरोजाबाद में पलटी, माता वैष्णो देवी के दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु; दो की मौत 42 घायल
छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं से भरी बस उत्तर प्रदेश में पलटी (फोटो- जागरण)

डिजिटल डेस्क, गाडाडीह। छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं से भरी बस उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद के पास पलट गई। यह हादसा तब हुआ जब छत्तीसगढ़ के श्रद्धालु जम्मू के वैष्णो देवी में दर्शन कर लौट रहे थे। इस हादसे में दो श्रद्धालुओं की मौत हुई थी वहीं करीब 42 श्रद्धालु घायल हो गए। हादसे के चौथे दिन घायल श्रद्धालु व कुशल लोगों को लेकर दूसरी बस दुर्ग जिले के अंतर्गत पाटन के आमालोरी पहुंची।

इस गांव से कुल 22 श्रद्धालु दर्शन के लिए गए थे। इसके अलावा अन्य श्रद्धालु पाटन ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम मर्रा, अरकार, नारा सहित आसपास के गांव के हैं। इन सभी को भी आमालोरी ही लाया गया। यहां स्वास्थ्य जांच के बाद उन्हें अपने गांव भेजा जाएगा।

बीते शुक्रवार को हुआ था यह हादसा 

स्वजनों को सकुशल देख ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। श्रद्धालुओं के सेहत की जांच के लिए गांव में ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैंप लगाया गया था। यहां पर सभी की जांच की गई। उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को फिरोजाबाद के समीप श्रद्धालुओं से भरी बस पलट गई थी इस हादसे में पाटन ब्लॉक के ग्राम कुंभली की एक महिला अन्नपूर्णा एवं धमधा की 20 वर्षीय युवती की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में शख्स ने बीजेपी की जीत के लिए काटी अंगुली, मंदिर में की दान; पढ़ें पूरा मामला