Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ में शख्स ने बीजेपी की जीत के लिए काटी अंगुली, मंदिर में की दान; पढ़ें पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बता दें कि डीपाडीह के युवा कृषक दुर्गेश पाण्डेय ने अपनी बाएं हाथ की एक अंगुली काट ली। अब आप सोच रहे होंगे कि उन्होंने अपनी उंगली क्यों काटी। आपको बता दें कि ये उंगली उन्होंने प्यार या किसी रिलेशनशिप के मामले में नहीं काटी है। उन्होंने अपनी उंगली काटकर देवी मंदिर में चढ़ा दी।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Published: Sun, 09 Jun 2024 02:29 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 02:29 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में शख्स ने बीजेपी की जीत के लिए काटी अंगुली

डिजिटल डेस्क, अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बता दें कि डीपाडीह के युवा कृषक दुर्गेश पाण्डेय ने अपनी बाएं हाथ की एक अंगुली काट ली। अब आप सोच रहे होंगे कि उन्होंने अपनी उंगली क्यों काटी। आपको बता दें कि ये उंगली उन्होंने प्यार या किसी रिलेशनशिप के मामले में नहीं काटी है। उन्होंने बीजेपी की जीत के लिए अपनी उंगली काटकर देवी मंदिर में चढ़ा दी।

अस्पताल में कराया गया भर्ती

इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जानकारी के लिए बता दें कि युवा कृषक दुर्गेश पांडेय बीजेपी से जुड़े नहीं है और न ही बीजेपी की सदस्यता ली है लेकिन सनातन की रक्षा के लिए वे बीजेपी के विचार से बहुत प्रभावित हैं।

उन्होंने बताया कि चार जून रिजल्ट आने से पहले उन्होंने ऐसा काम किया था। बता दें कि वो 4 जून की शाम डीपाडीह के सामंत सरना अकेले ही गए थे। यहां पुरातात्विक महत्त्व की मूर्तियों के अलावा मां काली की भी प्रतिमा है। इस मंदिर से लोगों की आस्था जुड़ी है।

इस मंदिर में मांगी जाती है मन्नत

दुर्गेश पांडेय ने इस मामले में कहा है कि सामंत सरना ऐसा स्थल है जहां गांव के लोग सामूहिक तौर पर पूजा अर्चना करते हैं। अच्छी बारिश और बेहतर पैदावार को लेकर यहां मन्नत मांगने पर पूरी होती है, सालों से यह स्थल धार्मिक स्थल का केंद्र रहा है। इस मामले में दुर्गेश पांडेय ने कहा, मुझे खुशी है कि मेरी इच्छा पूरी हुई। बीजेपी की तीसरी बार सरकार बन रही है। यदि 400 का लक्ष्य पूरा हो जाता तो मेरी खुशी दोगुनी हो जाती।

इस मंदिर को लेकर अंबिकापुर के लोगों का कहना है कि यहां लोगों की हर इच्छा पूरी होती है। इस दौरान उन्होंने भी बीजेपी की जीत की कामना की थी और बीजेपी की जीत और तीसरी बार सरकार बनाने की कामना के साथ उन्होंने भी अपनी उंगली का आधा हिस्सा काट कर मंदिर में चढ़ा दिया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.