Move to Jagran APP

Noida Airport पर यह कंपनी चलाएगी रेस्‍टोरेंट और कैफे, निर्माण करने का भी मिला ठेका

Noida airport ने जेवर हवाई अड्डे पर रेस्तरां कैफे और अन्य खाद्य दुकानों के निर्माण और संचालन के लिए एचएमएसहोस्ट इंडिया को एक कॉन्ट्रैक्ट पेश किया है।यह एनआईए द्वारा दिया गया दूसरा एफ एंड बी अनुबंध है। एनआईए उत्तर प्रदेश सरकार नोएडा प्राधिकरण ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और YEIDA (यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण) के बीच एक संयुक्त उद्यम है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Published: Thu, 28 Mar 2024 05:48 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 05:48 PM (IST)
Noida Airport पर यह कंपनी चलाएगी रेस्‍टोरेंट और कैफे, निर्माण करने का भी मिला ठेका
Noida Airport पर यह कंपनी चलाएगी रेस्‍टोरेंट और कैफे, निर्माण करने का भी मिला ठेका

पीटीआई, नोएडा। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (NIA) ने गुरुवार को कहा कि उसने आगामी जेवर हवाई अड्डे पर रेस्तरां, कैफे और अन्य खाद्य दुकानों के निर्माण और संचालन के लिए एचएमएसहोस्ट इंडिया को एक कॉन्ट्रैक्ट पेश किया है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि एचएमएसहोस्ट (HMSHost) इंडिया अवोल्टा एजी की एक सहायक कंपनी है, जो 75 देशों और 1,200 स्थानों में संचालन के साथ  वैश्विक यात्रा अनुभव कंपनी है और तीन खंडों - एफ एंड बी (खाद्य और पेय), शुल्क-मुक्त और सुविधा में 5,500 बिक्री बिंदु हैं।

टीएफएस के साथ समझौता

यह एनआईएएल द्वारा दिया गया दूसरा एफ एंड बी अनुबंध है। एनआईएएल उत्तर प्रदेश सरकार, नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और YEIDA (यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण) के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

6 मार्च को, एनआईएएल ने हवाई अड्डे पर एक विश्व स्तरीय लाउंज के साथ-साथ बहु-व्यंजन भोजन और पेय आउटलेट स्थापित करने के लिए टीएफएस के साथ अपने पहले रियायतग्राही के रूप में समझौता किया था।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गौतम बौद्ध नगर के जेवर क्षेत्र में दिल्ली से लगभग 75 किलोमीटर दूर स्थित हवाईअड्डा इस साल के अंत तक उड़ान संचालन शुरू करने वाला है।

एचएमएसहोस्ट इंडिया के साथ साझेदारी के साथ, एनआईएएल ने कहा कि इसका उद्देश्य पेशकशों की एक प्रभावशाली श्रृंखला तैयार करना है, जिसमें स्वच्छ वातावरण में गुणवत्तापूर्ण भोजन परोसा जाएगा और हवाई अड्डे पर समग्र अनुभव को बढ़ाया जाएगा।

यह भी पढ़ें - Gold-Silver Price: फिर महंगे हो गए सोना-चांदी, अब खरीदने के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये

किफायती भोजन क मिलेगा अनुभव

हवाईअड्डे ने एक बयान में कहा कि आउटलेट ग्राहकों को विश्व स्तरीय, फिर भी किफायती भोजन अनुभव प्रदान करेंगे।

हवाई अड्डे के सीईओ क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने कहा कि आतिथ्य उद्योग में अपनी वैश्विक विशेषज्ञता के साथ, एनआईएएल को विश्वास है कि एचएमएसहोस्ट हवाई अड्डे के भोजन अनुभव में एक अद्वितीय और ग्राहक-अनुकूल माहौल लाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य पेशकशों की एक प्रभावशाली श्रृंखला तैयार करना है जो वैश्विक व्यंजनों के साथ स्थानीय स्वादों को मिश्रित करता है, जिससे एक उचित संतुलन सुनिश्चित होता है जो विविध भूखों को पूरा करता है।

अवोल्टा में भारतीय उपमहाद्वीप के प्रबंध निदेशक जगवीर राणा ने कहा कि नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे द्वारा हमें दिए गए अवसर के लिए हम बेहद सम्मानित और आभारी हैं...और सात बिल्कुल नए आउटलेट संचालित करते हैं। फिलहाल एयरपोर्ट के पहले चरण का विकास चल रहा है।

पहले चरण में, एक रनवे और एक टर्मिनल की सुविधा के साथ, हवाई अड्डे की क्षमता सालाना 12 मिलियन यात्रियों को संभालने की होगी। अधिकारियों के अनुसार, सभी चार चरणों के पूरा होने पर, हवाईअड्डा प्रति वर्ष 70 मिलियन यात्रियों को सेवा प्रदान करने में सक्षम होगा।

यह भी पढ़ें -अदाणी परिवार ने Ambuja Cements में 6,661 करोड़ रुपये का किया निवेश

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.