Move to Jagran APP

Gold-Silver Price: फिर महंगे हो गए सोना-चांदी, अब खरीदने के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये

Gold-Silver Price Today गुरुवार को गोल्ड-सिल्वर की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मजबूत रुझान के बीच में दिल्ली में सोने की कीमत 350 रुपये बढ़कर 67350 रुपये और चांदी भी 200 रुपये उछलकर 77450 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। अगर आप भी गोल्ड या सिल्वर खरीदने का सोच रहे हैं तो आपको एक बार लेटेस्ट रेट चेक करना चाहिए।

By Agency Edited By: Priyanka Kumari Published: Thu, 28 Mar 2024 05:31 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 05:31 PM (IST)
Gold-Silver Price: फिर महंगे हो गए सोना-चांदी, अब खरीदने के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये
फिर महंगे हो गए सोना-चांदी (जागरण फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। सोना-चांदी निवेश के लिए काफी अच्छा ऑप्शन है। आज इन दोनों धातुओं की कीमतों में तेजी देखने को मिली है।

loksabha election banner

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मजबूत रुझान के बीच राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को सोने की कीमत 350 रुपये बढ़कर 67,350 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई।

लगातार दूसरे सत्र में सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। पिछले कारोबार में सोने की कीमत 67,000 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी।

सोने के साथ चांदी के दाम में भी तेजी देखने को मिली है। आज चांदी भी 200 रुपये उछलकर 77,450 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। पिछले बंद में सिल्वर 77,250 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में कमोडिटी के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा।

महत्वपूर्ण अमेरिकी मैक्रो डेटा के नतीजों से पहले गुरुवार को सोने की कीमतें बढ़ीं। सकारात्मक वैश्विक संकेतों के कारण दिल्ली के बाजारों में सोने की हाजिर कीमतें (24 कैरेट) 350 रुपये बढ़कर 67,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रही हैं।

वैश्विक बाजारों में कॉमेक्स पर सोना हाजिर 2,194 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था, जो पिछले बंद से 14 अमेरिकी डॉलर अधिक है।

एलकेपी सिक्योरिटीज के वीपी रिसर्च एनालिस्ट जतीन त्रिवेदी ने कहा।

ब्याज दरों को लेकर सकारात्मक धारणा के बीच सोने की कीमतें ऊंची कारोबार कर रही थीं, लेकिन डॉलर सूचकांक में बढ़ोतरी से पीली धातु की कीमतों पर दबाव पड़ सकता है। 2,200-2,215 अमेरिकी डॉलर के आसपास मजबूत प्रतिरोध देखा गया है।

चांदी भी मामूली बढ़त के साथ 24.55 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर थी। पिछले कारोबार में यह 24.50 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ था।

जेएम फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड में ईबीजी - कमोडिटी एंड करेंसी रिसर्च के उपाध्यक्ष प्रणव मेर ने कहा

सोने को स्थिर से सकारात्मक कारोबार करते देखा जा रहा है, लेकिन प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले मजबूत डॉलर से बढ़त सीमित है, जबकि गुरुवार और शुक्रवार को आने वाले अमेरिकी सकल घरेलू उत्पाद और व्यक्तिगत उपभोग व्यय (पीसीई) मुद्रास्फीति डेटा से पहले कुछ सावधानी देखी जा रही है।

यह भी पढ़ें- CTC में कुछ और Inhand आता है कुछ, नहीं पता चल रहा है आखिर कितनी है Salary, यहां समझे सैलरी की पहेली

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.