Move to Jagran APP

Growfitter को फंडिंग राउंड में मिली बड़ी रकम, इस काम में करेगी खर्च

Startup Investment के लिए Growfitter ने बड़ी रकम जुटाई है। इस रकम का इस्‍तेमाल कंपनी अपने बिजनेस को बढ़ाने और हायरिंग में करेगी। कंपनी ने इसके लिए इन्‍वेस्‍टरों को धन्‍यवाद किया है।उसके मुताबिक ऐसे इनिशिएटिव स्‍टार्टअप को बढ़ने में मदद करेंगे।

By Ashish DeepEdited By: Published: Wed, 16 Mar 2022 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 16 Mar 2022 05:03 PM (IST)
Growfitter को शार्क टैंक प्रोग्राम में बड़ी रकम मिली है। (Pti)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। हेल्थ एंड फिटनेस डिस्कवरी प्लेटफॉर्म ग्रोफिटर (Growfitter) ने फंडिंग राउंड में 1 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। यह रकम उसने इन्फ्लेक्शन प्वाइंट वेंचर्स (Inflection Point Ventures, IPV) के नेतृत्व में जुटाई है। इस राउंड में फर्स्ट पोर्ट कैपिटल (First Port Capital), मुंबई एंजल्स (Mumbai Angels), स्टार्टअप एंजेल नेटवर्क (Startup Angel Network), डेवएक्स एक्सेलेरेटर फंड (DevX Accelerator Fund), ब्लॉकचैन फाउंडर्स फंड (सिंगापुर) (Blockchain Founders Fund (Singapore)), जेपीआईएन (JPIN) की भागीदारी भी देखी गई। 

कई निवेशक हुए शामिल

एंजेल निवेशक मोहित बर्मन (वाइस चेयरमैन, डाबर इंडिया) और बोट (Boat) के कोफाउंडर और सीएमओ अमन गुप्ता भी इस दौर में शामिल हुए। गुप्ता ने कंपनी में लोकप्रिय रियलिटी टीवी शो शार्क टैंक इंडिया (Shark tank India) के जरिए निवेश किया था, जहां ग्रोफिटर इस दौर के प्रमुख निवेशक को साइन करने के बाद दिखाई दिए।

तकनीक को मिलेगा बढ़ावा

सनमति पांडे और हर्षित सेठी द्वारा स्थापित Growfitter नई पूंजी का इस्‍तेमाल प्रौद्योगिकी के बुनियादी ढांचे के निर्माण और व्यापार संचालन के विस्तार, प्लेटफॉर्म की भर्ती और ब्रांडिंग के लिए करेगा। ग्रोफिटर में कोफाउंडर और सीईओ सनमति पांडे ने कहा कि IPV उद्योग के दिग्गजों और पेशेवरों द्वारा संचालित सबसे अच्छे निवेश प्लेटफार्मों में से एक है। इन्फ्लेक्शन पॉइंट वेंचर्स के संस्थापक व सीईओ विनय बंसल बिजनेस बढ़ाने के लिए न केवल कैपिटल बल्कि कारोबार के लिए रणनीतिक साझेदारी प्रदान करके एक बड़ा समर्थन दे रहें है। 

20 हजार से ज्‍यादा सबस्‍क्राइबर

स्टार्टअप का दावा है कि उसकी वेबसाइट पर 20,000 से ज्‍यादा Subscriber और तीन मिलियन से अधिक Visitor हैं। स्टार्टअप ने अपने इनाम कार्यक्रम के लिए P&G, Puma, Jockey, Paytm, Myntra, Lakme, Ixigo, Blinkit (जो पहले Grofers था), Tata 1mg, WazirX, MFine, Ease My Trip, PharmEasy, MediBuddy और MyGlamm सहित प्रमुख ब्रांडों के साथ साझेदारी की है। उन्होंने आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस और रहेजा क्यूबीई के साथ समझौता पत्र पर भी हस्ताक्षर किए हैं ।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.