Move to Jagran APP

WATCH Budget LIVE Streaming Online: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया बजट, यहां देख सकते हैं LIVE

Budget LIVE Streaming Online वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश कर रही हैं। इकोनॉमिक स्लोडाउन और कमजोर डिमांड के बीच लोगों की निगाहें अब बजट 2020 पर टिकी हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 05:52 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 01:01 PM (IST)
WATCH Budget LIVE Streaming Online: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया बजट, यहां देख सकते हैं LIVE
WATCH Budget LIVE Streaming Online: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया बजट, यहां देख सकते हैं LIVE

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Budget LIVE Streaming Online: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश कर रही हैं। आज बजट भाषण पढ़े हुए निर्मला सीतारमण ने जीएसटी के लिए पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को याद किया। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2020 तक जीएसटी का आसान वर्जन आएगा, सीतारमण ने कहा कि जीएसटी लागू करना सरकार का ऐतिहासिक फैसला है। इकोनॉमिक स्लोडाउन और कमजोर डिमांड के बीच लोगों की निगाहें अब बजट 2020 पर टिकी हैं। इस बात की उम्मीद जतायी जा रही है कि देश के मौजूदा आर्थिक हालात को देखते हुए सीतारमण टैक्स में कमी, किसानों, मिडिल क्लास और एमएसएमई सेक्टर के लिए विशेष प्रोत्साहन पैकेज का ऐलान कर सकती हैं। सीतारमण वित्त वर्ष 2020-21 के केंद्रीय बजट में एक अप्रैल, 2020 से 31 मार्च, 2021 के बीच सरकार की आर्थिक प्राथमिकताओं, खर्च एवं विभिन्न आर्थिक प्रस्तावों को संसद के पटल पर रखेंगी। 

loksabha election banner

Union Budget 2020 Live Update: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी देश का बजट, यहां देख सकते हैं लाइव

कब पेश होगा Union Budget 2020

संसद का बजट संत्र 31 जनवरी, 2020 से शुरू हो रहा है। सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों में चालू वित्त वर्ष की आर्थिक समीक्षा पेश की जाएगी। इसके अगले दिन यानी एक फरवरी, 2020 (शनिवार) को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अगले वित्त वर्ष का बजट संसद में पढ़ेगी। वित्त मंत्री एक फरवरी, 2020 को सुबह 11 बजे संसद में बजट भाषण पढ़ेंगी। वर्ष 1999 में अटल बिहारी वाजपेयी की तत्कालीन सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने सुबह 11 बजे बजट भाषण पढ़ने की शुरुआत की थी। उससे पहले केंद्रीय बजट शाम को पांच बजे पेश किया जाता था। 

पहले शाम को पेश होता था Union Budget, वाजपेयी सरकार में बदली परंपरा, जानें पूरी कहानी

यहां से देख सकते हैं Budget 2020 LIVE Streaming

देश के केंद्रीय बजट में हर भारतीय की दिलचस्पी होती है। Union Budget 2020 में निश्चित रूप से आप लोगों की भी दिलचस्पी होगी और अगर आप केंद्रीय बजट 2020 की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं तो इन विकल्पों का इस्तेमाल कर सकते हैं:

1. Jagran.com

2. Loksabha TV

3. DD News

इसके साथ ही आप Jagran.com के सोशल मीडिया पेज और यूट्यूब चैनल से बजट की लाइव स्ट्रीमिंग और पल-पल का हाल जान सकते हैं। साथ ही विभिन्न एजेंसियों के ट्विटर हैंडल से भी बजट से जुड़ी पल-पल की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.