Move to Jagran APP

Wipro Q2 Results: दूसरी तिमाही में कंपनी के मुनाफे में आई 3.4% की कमी; 9,500 करोड़ रुपये के शेयरों की पुनर्खरीद की घोषणा

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में आइटी सर्विस से जुड़ी देश की दिग्गज कंपनी Wipro का शुद्ध लाभ 3.4 फीसद की कमी के साथ 2465.7 करोड़ रुपये पर रह गया। कंपनी ने पिछले साल जुलाई से सितंबर तिमाही के दौरान 2552.7 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा अर्जित किया था।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 06:22 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 07:51 AM (IST)
Wipro Q2 Results: दूसरी तिमाही में कंपनी के मुनाफे में आई 3.4% की कमी; 9,500 करोड़ रुपये के शेयरों की पुनर्खरीद की घोषणा
BSE पर मंगलवार को Wipro के शेयर की कीमत 375.5 पर रही।

नई दिल्ली, पीटीआइ। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में आइटी सर्विस से जुड़ी देश की दिग्गज कंपनी Wipro का शुद्ध लाभ 3.4 फीसद की कमी के साथ 2,465.7 करोड़ रुपये पर रह गया। कंपनी ने पिछले साल जुलाई से सितंबर तिमाही के दौरान 2,552.7 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा अर्जित किया था। कंपनी ने शेयर बाजारों को यह जानकारी दी है। इसके साथ ही Wipro ने मंगलवार को जानकारी दी कि कंपनी के बोर्ड ने 9,500 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की पुनर्खरीद योजना को अपनी मंजूरी दे दी है। कंपनी ने पुनर्खरीद योजना के लिए प्रत्येक शेयर के लिए 400 रुपये की कीमत तय की है। 

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः Property Investment Tips: प्रॉपर्टी में निवेश करने से पहले जान लें ये बातें, अक्सर लोग कर जाते हैं गलतियां)  

सितंबर तिमाही में Wipro की आय 15,114.5 करोड़ रुपये पर रही, जो पिछले साल की समान तिमाही के लगभग करीब रही।

Wipro ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि कंपनी के बोर्ड ने 400 रुपये प्रति शेयर की दर से कुल 9,500 करोड़ रुपये मूल्य के 23.75 करोड़ इक्विटी शेयरों की पुनर्खरीद योजना को अपनी मंजूरी दे दी। 

BSE पर मंगलवार को कंपनी के शेयर की कीमत 375.5 पर रही। ऐसे में पुनर्खरीद के लिए तय दाम मंगलवार की तुलना में 6.4 फीसद ज्यादा है। 

Wipro के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर थिएरी डेलापोर्टे ने कहा, ''आमदनी में वृद्धि, मार्जिन में बढ़ोत्तरी और नकदी के मजबूत सृजन के लिहाज से पिछली तिमाही शानदार रही। हमारे समक्ष जो अवसर हैं एवं बिजनेस को लेकर जो मोमेंटम दिख रहा हैं, उससे हम काफी प्रोत्साहित महसूस कर रहे हैं।'' 

(यह भी पढ़ेंः Amazon ने 'Great Indian Festival' को लेकर किए कई बड़े ऐलान, जानें इस साल के सेल से जुड़ी खास बातें) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.