Move to Jagran APP

सत्य नडेला और सुंदर पिचाई ने भारत में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर जताई चिंता, मदद का किया वादा

सत्य नडेला ने भारत में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वे कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के कारण भारत में उत्पन्न हुई स्थिति से दुखी हैं और राहत उपायों में मदद करने व ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेशन डिवाइस की खरीद का वादा करते हैं।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 10:17 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 04:23 PM (IST)
Sundar Pichai P C : File Photo

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारत में कारोना महामारी की दूसरी लहर में तेजी से बढ़ते संक्रमण पर दो दिग्गज अमेरिकी बहुराष्ट्रीय तकनीकी कंपनियों के भारतीय मूल के सीईओ ने चिंता जताई और मदद पहुंचाने का वादा किया है। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने सोमवार को भारत में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वे कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के कारण भारत में उत्पन्न हुई स्थिति से दुखी हैं और राहत उपायों में मदद करने व ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेशन डिवाइस की खरीद का वादा करते हैं। इसी तरह गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी मदद का वादा किया है।

loksabha election banner

(File pic) pic.twitter.com/DhcBJN8oB5

नडेला ने अपने ट्वीट में कहा, 'मैं भारत की वर्तमान स्थिति से बहुत दुखी हूं। मैं आभारी हूं कि अमेरिकी सरकार मदद करने में जुट गई है। माइक्रोसॉफ्ट राहत प्रयासों में सहायता के लिए अपनी आवाज, संसाधनों और टेक्नोलॉजी का उपयोग करना जारी रखेगा। साथ ही महत्वपूर्ण ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेशन डिवाइस की खरीद में मदद करेगा।'

वहीं, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी मंगलवार सुबह एक बयान दिया। पिचाई ने कहा, 'भारत में भयावह होता कारोना संकट डराने वाला है। गूगल और गूगलर्स मेडिकल सप्लाई, उच्च जोखिम वाले समुदायों की मदद करने और महत्वपूर्ण सूचनाओं को फैलाने में मदद के लिए गिव-इंडिया, यूनिसेफ को 135 करोड़ रुपये की फंडिंग कर रहे हैं।'

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। रविवार को देश में कोरोना संक्रमण के 3,54,653 नए मामले दर्ज हुए, 2,28,624 मामलों में लोग इस बीमारी से ठीक हुए और 2,808 लोगों की दुखद मृत्यु हो गई। इस तरह देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 1,73,06,420 मामले दर्ज हो चुके हैं। इनमें से 1,42,96,703 मामलों में लोग ठीक हो चुके हैं व 28,07,388 लोग अभी भी इस वायरस से जूझ रहे हैं। वहीं, अब तक 1,95,118 लोगों की दुखद मृत्यु हो चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.