Move to Jagran APP

रिलायंस रिटेल ने खरीदे जस्ट डायल में 1,332 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के शेयर

Reliance Retail Ventures buys shares गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की शाखा रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने हाल ही में जस्ट डायल लिमिटेड के अधिग्रहण की घोषणा की थी। कंपनी जस्ट डायल में फिलहाल 3497 करोड़ रुपये निवेश करेगी

By NiteshEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 09:08 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 09:08 AM (IST)
Reliance Retail Ventures buys shares worth over Rs 1332 crore in Just Dial

नई दिल्ली, पीटीआइ। Reliance Retail Ventures Limited ने मंगलवार को Just Dial Limited में खुले बाजार सौदे के जरिये 1,332 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के शेयर खरीदे। बीएसई के पास उपलब्ध थोक सौदे के अनुसार रिलायंस रिटेल वेंचर्स ने 1,020 करोड़ रुपये के औसत मूल्य पर 1.3 करोड़ शेयर खरीदे। शेयर जस्ट डायल के प्रवर्तक वेंकटचलम एस सुब्रमण ने बेचे। सौदे का कुल मूल्य 1,332.23 करोड़ रुपये है। जून 2021 की स्थिति के अनुसार वेंकटचलम कंपनी के प्रमोटर हैं और उनके पास कंपनी में 30.9 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

loksabha election banner

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड और जस्ट डायल का अधिग्रहण

गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की शाखा रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने हाल ही में जस्ट डायल लिमिटेड के अधिग्रहण की घोषणा की थी। कंपनी जस्ट डायल में फिलहाल 3,497 करोड़ रुपये निवेश करेगी, जिससे की उसकी हिस्सेदारी 40.95 फीसद हो जाएगी। बाद में इसकी 26 फीसद हिस्सेदारी ओपन आफर के जरिये खरीदी जाएगी।

यह भी पढ़ें: आपके Aadhaar का कहां-कहां हुआ है इस्तेमाल, घर बैठे ऐसे लगाएं पता

वीएसएस मणि जस्ट डायल के एमडी व सीईओ बने रहेंगे

इस वर्ष 31 मार्च तक जस्ट डायल के डाटाबेस में 3.04 करोड़ लिस्टिंग थी। उस तिथि के हिसाब से 12.91 करोड़ यूजर्स जस्ट डायल प्लेटफार्म का उपयोग कर रहे थे। वहीं, वीएसएस मणि जस्ट डायल के एमडी व सीईओ बने रहेंगे। आरआरवीएल से हासिल राशि से जस्ट डायल के विकास और विस्तार का काम तेज होगा।

यह भी पढ़ें: इन बैंकों के ग्राहक बिना कार्ड के भी ATM से निकाल सकते हैं पैसा, जानिए कैसे

निवेश समझौते पर ईशा अंबानी ने क्या कहा

निवेश समझौते पर RRVL की निदेशक, ईशा अंबानी ने कहा था कि रिलायंस रिटेल पहली पीढ़ी के उद्यमी वीएसएस मणि के साथ साझेदारी को लेकर खुश है, जिन्होंने अपने व्यापारिक कौशल के बदौलत मजबूत व्यवसाय खड़ा किया है।

यह भी पढ़ें: Mobile App के जरिये लोन लेने से फर्जीवाड़े की आशंका ज्यादा, इन बातों का रखें ख्याल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.