Move to Jagran APP

राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन कब शुरू करेगी सेवा, कंपनी के सीईओ ने बताई तारीख

Budget airline Akasa Air दिग्‍गज इन्‍वेस्‍टर राकेश झुनझनवाला की हिस्‍सेदारी वाली Budget Airline Akasa Air जून से अपनी सेवाएं शुरू कर सकती है। कंपनी आम आदमी को हवाई सेवा देने के लिए तैयारी कर रही है ।

By Ashish DeepEdited By: Published: Sat, 26 Mar 2022 11:07 AM (IST)Updated: Sat, 26 Mar 2022 12:55 PM (IST)
आकासा एयरलाइन हवाई सेवा शुरू करने की योजना बना रही है। (Pti)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क । किफायती विमान सेवा देने वाली आकासा एयर इसी साल जून से पहली वाणिज्यिक सेवा शुरू कर सकती है। कंपनी के सीईओ विनय दुबे ने शुक्रवार को यह एलान हैदराबाद में किया। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया है कि सबसे पहले किन शहरों के बीच विमान सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि कंपनी परिचालन से जुड़े लाइसेंस प्राप्त करने में जुटी है। भारत के वारेन बफेट कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला इस कंपनी के प्रमोटर हैं। कंपनी ने 12 महीने में 18 विमान और पांच साल में 72 विमान अपने बेड़े में जोड़ने की योजना बनाई है।

loksabha election banner

जुलाई से मुंबई से हेलसिंकी के बीच सीधी उड़ान

फिनएयर मुंबई से हेलसिंकी के बीच सीधी उड़ान शुरू करेगी। यह सेवा इसी साल जुलाई से शुरू होगी। पांच अप्रैल से लोग बुकिंग करा सकेंगे। यह उड़ान सप्ताह में तीन बार यानी बुधवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होगी। वहीं वर्जिन अटलांटिक एक जून से दिल्ली और लंदन के बीच दूसरी दैनिक उड़ान शुरू करेगी। यह उड़ान लंदन स्थित हीथ्रो एयरपोर्ट से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बीच संचालित की जाएगी।

एयरबस ने एयरलिफ्ट ग्लोबल से हाथ मिलाया

विमान निर्माता कंपनी एयरबस ने शुक्रवार को कहा कि उसने हेलीकाप्टर इमरजेंसी मेडिकल सर्विस डेवलप करने के लिए एयरलिफ्ट ग्लोबल के साथ एक समझौता किया है। दोनों कंपनियों के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हैदराबाद में चल रहे विंग्स इंडिया 2022 के दौरान किए गए। एयरबस की तरफ से भारत और दक्षिण एशिया में कंपनी के प्रमुख सनी गुगलानी ने हस्ताक्षर किए।

भारतीय विमानन उद्योग में टिकाऊ विमानन ईधन का इस्‍तेमाल

उधर, स्पाइसजेट, बोइंग और सीएसआइआर-इंडियन इंस्टीट्यूट आफ पेट्रोलियम (आइआइपी) ने शुक्रवार को एलान किया कि वे भारतीय विमानन उद्योग में टिकाऊ विमानन ईधन (एसएएफ) के उपयोग के अवसरों का पता लगाने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। ( रायटर्स से इनपुट के साथ ) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.